Categories: Featured

बेटा बना हैवान पालतू बेजुबान ने बचाई जान, जानें किस तरह कुत्ते ने निभाई वफादारी

सभी को अपनी औलाद से कई उम्मीदें होती हैं। माहामारी काल में केंद्र और राज्य सरकारें युवाओं से अपने घर के बुजुर्गों और बच्चों को आधिक ख्याल रखने की अपील कर रही हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक दिल झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद आपका भी खून खौल उठेगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स, बुजुर्ग महिला को सड़क पर घसीट रहा है। वीडियो में महिला चिल्लाते हुए भी दिखाई दे रही है, बताया जा रहा है की महिला को घसीट रहा शख्स उसका बेटा ही है।

सोशल मीडिया पर रोजाना बहुत विड़ियोस वायरल होती हैं। यह मामला तमिलनाडु के नामक्कल शहर का है जहां एक बेटे ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह अपनी ही मां को पीट रहा है और सड़क पर घसीट रहा है। महिला का नाम मालकिन नल्लम्मल है, पति की मौत के बाद से वह पोन्नेरिपट्टी में अकेले रह रही थीं।

बेटा बना हैवान पालतू बेजुबान ने बचाई जान, जानें किस तरह कुत्ते ने निभाई वफादारी

कलयुग में कुछ भी संभव है। यहां अपने ही तो दुश्मन हैं। उन्होंने अपनी जमीन पहले ही बेटे के नाम कर रखी है। अब वह अपनी मां की कमाई पर भी हक जताना चाहता है। नल्लम्मल अपने जीवनयापन के लिए मनरेगा स्कीम के तहत मजदूरी का काम करती हैं। उनके बेटे की नजर अब नल्लम्मल की कमाई पर भी है। नल्लम्मल ने कड़ी मेहनत से तीन लाख रुपए जमा किए थे, उन पैसों को उन्होंने अपने घर में रखा था। वीडियो में अपनी मां को घसीट रहे शख्स का नाम शनमुगम बताया जा रहा है।

जब कोई बच्चा जन्म लेता है तो उसके मां बाप को यह उम्मीद होती है कि बुढ़ापे के दिनों में वह उसका सहार बनेगा और जिंदगी के मुश्किल वक्त में उसके साथ रहेगा। लेकिन हर मां बाप की यह उम्मीद पूरी नहीं हो पाती। घर के बाद कमाई पर कब्जा करने के लिए शनमुगम ने अपनी मां के साथ मारपीट की और उन्हें घसीटा भी।

इस दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो मां-बाप के बूढ़ा होने पर उन्हें वह बोझ लगने लगते हैं। बच्चों को बहुत ही लाड प्यार से मां बाप रखते हैं उन्हें पालते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago