Categories: Press Release

शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुआ लाठीचार्ज, महामहिम राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद। करनाल मेें किसानों पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज, बढ़ती महंगाई व शहर में व्याप्त मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर गुरुवार को जिले के कांग्रेसियों ने सेक्टर-12 जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान कांग्रेसी नेता हाथों में बैनर व तख्तियां लिए सेक्टर-12 जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने महामहिम राज्यपाल के नाम एडीसी को ज्ञापन सौंपा।

इस विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश के पूर्वमंत्री ए.सी. चौधरी विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप सिंह, कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता योगेश गौड़, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक, चेयरमैन राकेश भड़ाना, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुभाष कौशिक एडवोकेट, कांग्रेसी नेता मनोज अग्रवाल, कांग्रेसी नेता सतबीर डागर, प्रदेश सचिव राजन ओझा, प्रदेश कार्डिनेटर गौरव ढींगड़ा, चेयरमैन डा. एस.एल. शर्मा, प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगड़ा, कांग्रेसी नेता नीरज गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष गुलशन बगगा, युवा कांग्रेसी नेता विनोद कौशिक, अशोक रावल, संजय सोलंकी, बाबूलाल रवि, नरेश वैष्णव, श्रवण माहेश्वरी, महिला कांग्रेसी नेत्री रेनू चौहान, कांग्रेसी नेता कृपाल सिंह वाल्मीकि, युवा कांग्रेसी नेता विकास फागना सहित अनेकों कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेसियों ने संयुक्त रूप से करनाल के बसताड़ा टोल पर किसानों पर किए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं न कि देश के दुश्मन।

किसान शांतिपूर्वक ढंग से अपनी मांगों को लेकर टोल पर प्रदर्शन कर रहे थे, ऐसे में उन पर भाजपा की खट्टर सरकार द्वारा लाठीचार्ज करना बेहद निंदनीय और कायरता पूर्ण भरा कदम है।

लाठीचार्ज की घटना की जितनी भतर्सना की जाए उतनी कम है। धारा 144 की आड़ में भाजपा सरकार ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं। इस कुकृय के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को किसानों और प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, रसोई गैस, पेट्रोल–डीजल व खाद्य वस्तुओं के दामों में जिस प्रकार दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है, उसने हर वर्ग की नींद उड़ा दी है।

महंगाई रोकने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हो रही है और आज लोगों के समक्ष अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने की चिंता सताने लगी है, परंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।

कांग्रेसियों ने पत्रकार वार्ता के दौरान फरीदाबाद जिले की बदहाली का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा की इस स्वयंभू स्मार्ट सिटी में एक भी सडक़ ऐसी नहीं है, जो बदहाल न हो, कहने को इसे स्मार्ट सिटी का नाम दिया है, लेकिन यहां सडक़ें, सीवरेज, पीने के पानी व बिजली की समस्याओं से जनता को दो चार होना पड़ रहा है, उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

मामूली सी बरसात में पूरा शहर जलमग्र हो जाता है और कोई ऐसी सडक़ या गली नहीं बचती, जहां पानी न भरे। कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपाई ने विकास के झूठे वायदे करके जनता को लूटने का काम किया है और ऐसी जनविरोधी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इस भ्रष्ट व तानाशाह सरकार को सबक सिखाने का मन बना चुकी है और आने वाले समय में वोट की चोट से इस सरकार को सत्ताविहीन करेगी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago