Categories: Press Release

वेतन व पेंशन का भुगतान न किए जाने से गुस्साए निगम कर्मचारी, सरकार के विरोध में की नारेबाजी

फरीदाबाद, 2 सितम्बर। दो महीने से वेतन व पेंशन का भुगतान न किए जाने से गुस्साए फरीदाबाद नगर निगम के समस्त कर्मचारियों ने आज नगर निगम मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते निगम प्रशासन व हरियाणा सरकार के विरोध में जोरदार नारेबाजी की। आज के विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ईम्पलाईज फेडरेशन फरीदाबाद के प्रधान रमेश जागलान ने की।

आज के इस विरोध प्रदर्शन में निगम के स्थाई कर्मचारी व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों सहित सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया, यदि आज शाम तक कर्मचारियों व पैंषनरों को दो महीने के वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं किया गया तो ये कर्मचारी कल 3 सितंबर को भी प्रातः 9ः00 बजे से 11ः00 बजे तक निगम के तीनों जौनों में प्रदर्शन करेंगे और इसके बाद आंदोलन को तेज किया जाएगा।

फेडरेषन के अघ्यक्ष रमेश जागलान, महासचिव महेंद्र चैटाला व वरिष्ठ उप-प्रधान शाहावीर खान ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए नगर निगम प्रशासन पर कर्मचारियों को समय पर वेतन व पेंशन का भुगतान ना करके कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि कर्मचारियों व सेवानिवृत्त कर्मचारियों को लगातार 2 महीने से वेतन व पेंशन का भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सैकडों सेवानिवृत्त कर्मचारी अपने सेवानिवृत्ति लाभों की प्राप्ति के लिए पिछले 2 साल से अधिक समय से निगम मुख्यालय के धक्के खाने को मजबूर हैं और इनमें से केई तो स्वर्ग सिधार कर जा चुके है।

फेडरेशन ने निगमायुक्त यशपाल यादव से भी अपील की है कि वह बिना कोई देरी के वेतन व पेंशन का भुगतान करे।

प्रदर्शन को अन्य के इलावा सेवानिवृत्त कर्मचारी संध, हरियाणा के जिला प्रधान नवल सिंह, जिला सचिव जयपाल सिंह, यू.एम. खान, नरेश बैंसला, सुरजीत नागर, राम बिहारी, रमेश पहलवान, प्रमोद रोहिल्ला, राजपाल तेवतिया, शषी अधाना, दयानन्द पाली, लालाराम नरवत, राजेंद्र सिंह, विजयपाल पटवारी, धीर सिंह, हरेराम सौरोत ने भी सम्बोधित किया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago