Categories: Crime

लक्जरी लाइफ की चाह ने बनाया लुटेरी दुल्हन, 8 शादियों के बाद दूल्हों के सिर मंडरा रही है मौत, यह है वजह

पंजाब के पटियाला में पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन ने दूल्हों समेत पुलिस के भी होश उड़ा कर रख दिए हैं। एक हफ्ते पहले जब यह लुटेरी दुल्हन पकड़ी गई तब पुलिस ने इसका HIV टेस्ट कराया और वह एड्स पीड़ित निकली। अब पुलिस उससे शादी करने वाले सभी दूल्हों का टेस्ट कराने जा रही है। अभी तक यह लुटेरी दुल्हन पंजाब व हरियाणा में कुल 8 शादियां कर चुकी है।

लुटेरी दुल्हन तब पकड़ी गई जब वह 9वें दूल्हे की तलाश में पटियाला के जुलका इलाके में आई। जहां भी उसने शादी की, वहां एक हफ्ते तक रही। ऐसे में उसके द्वारा ठगे गए दूल्हों पर भी एड्स का खतरा मंडरा रहा है।

तीन बच्चों की मां है लुटेरी दुल्हन

30 साल की यह लुटेरी दुल्हन हरियाणा के कैथल जिले की रहने वाली है। इसकी असली शादी 2010 में पटियाला में हुई थी, जिससे उसे तीन बच्चे भी हुए। फिलहाल बच्चों की उम्र 7 से 9 साल के बीच है। इसके बाद उसका पति अचानक कहीं गायब हो गया।

चार साल पहले शुरू किया यह धंधा

इस दुल्हन ने पति से तलाक भी नहीं लिया। चार साल पहले महिला ने लुटेरी दुल्हन का यह धंधा शुरू किया। इसके बाद पंजाब और हरियाणा में कुंवारे, तलाकशुदा या विधुर मर्दों को फंसाकर ठगी करने लगी।

लक्जरी लाइफ की थी चाह

पटियाला के एसपी सिटी वरुण शर्मा ने बताया कि लुटेरी दुल्हन लग्जरी लाइफ जीना चाहती थी। इसके लिए उसने रुपए कमाने की चाह में अपनी मां व कुछ रिश्तेदारों व साथियों के साथ मिलकर दूल्हों को लूटने का धंधा शुरू कर दिया।

सार्वजनिक की जगह धार्मिक स्थानों पर की शादियां

पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि अब तक वह 8 फर्जी शादियां कर चुकी है। उसने यह शादियां सार्वजनिक स्थानों की जगह धार्मिक स्थानों पर की, ताकि कोई उसे पहचान न सके।

पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो पता चला कि महिला ने हरियाणा के कैथल में 3 लोगों को अपना शिकार बनाया है। बाकी लोग पटियाला व आसपास के जिलों से हैं। फिलहाल कैथल के 3 लोग इसकी शिकायत कर चुके हैं।

पूरी प्लानिंग के साथ चलता था यह धंधा

लुटेरी दुल्हन ने अपना एक पूरा गिरोह बना लिया था। सबसे पहले यह गिरोह 30 से 40 साल के कुंवारे, तलाकशुदा या उन लोगों को ढूंढता था, जिनकी पत्नी की मौत हो चुकी हो।

इसके बाद वह उनसे रिश्ता तय करके धार्मिक जगह पर शादी कर लेते। शादी के एक हफ्ते बाद लुटेरी दुल्हन घर में झगड़ा शुरू कर देती थी। वह घर छोड़ने व पुलिस में केस करने की धमकी भी देती थी।

इसके बाद गिरोह के पुरुष साथी की एंट्री होती है, जो खुद को दुल्हन का रिश्तेदार बताता और परिवार के बीच समझौते की बात चलाई जाती।

बदनामी और पुलिस केस के डर से लोग देते थे रुपए और गहने

बदनामी व पुलिस केस में फंसने के डर से लोग उसे रुपए और गहने दे देते थे। जिसके बाद वह अगले शिकार की तलाश में निकल जाती थी। शादी के समय दुल्हन के पहने गहनों के अलावा गिरोह द्वारा 1 से 3 लाख नकद में समझौता किया जाता था।

इसके लिए इन लोगों ने फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड व अन्य पहचान पत्र तक बना रखे थे। गिरफ्तारी के बाद 20 हजार नकद व 12 तोले सोने के गहने भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए।

चालबाजी देख सब हैरान

लुटेरी दुल्हन की चालबाजी देख सभी हैरान थे। गिरफ्तार होने के बाद जब उसे कोर्ट में पेश किया गया तो उसने जज के सामने थाना इंचार्ज पर भी रेप के आरोप लगा दिए। हालांकि, पूरे समय महिला को एक NGO के साथ रखा गया था। इस वजह से महिला के यह आरोप झूठे साबित हुए। इस कोशिश से दुल्हन पुलिस पर दबाव डालना चाहती थी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago