Categories: Faridabad

शादी न होने के कारण फरीदाबाद के युवक ने दिल्ली पुलिस को इंडिया गेट पर बम फटने की दी फर्जी सूचना

सोमवार 15 जून को दिल्ली पुलिस को एक व्यक्ति द्वारा फोन कर इंडिया गेट पर बम होने की फर्जी सूचना दी गई। जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि इंडिया गेट पर कोई बम नहीं था। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फर्जी सूचना देने वाले युवक की पहचान फरीदाबाद के दीपाली एनक्लेव में रहने वाले राकेश मेहता के रूप में की है।

आरोपित राकेश मूल रूप से बिहार के मधुबनी का रहने वाला है और फरीदाबाद में मजदूरी करता है। राकेश शादी ना होने के कारण बीते कई महीनों से मानसिक तनाव से गुजर रहा है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी डॉक्टर ईस सिंघल ने बताया है कि सोमवार की दोपहर एक व्यक्ति द्वारा 100 नंबर पर फोन कर बताया गया कि 5 मिनट के बाद इंडिया गेट पर बम फटने वाला है।

शादी न होने के कारण फरीदाबाद के युवक ने दिल्ली पुलिस को इंडिया गेट पर बम फटने की दी फर्जी सूचना

सूचना मिलने के कुछ मिनट बाद ही सबडिवीजन एसपि, एसएचओ, इमरजेंसी ऑफिसर और पीसीआर मौके पर पहुंचे बम की सूचना होने के कारण कंट्रोल रूम बम निरोधक दस्ता, वोटर बाजार और फायर ब्रिगेड को भी मौके पर लेकर पहुंचे।

कार्यवाही करते हुए जब इंडिया गेट के आसपास जांच की गई तो बम फटने की सूचना फर्जी साबित हुई जिसके बाद मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपी की पहचान की गई और आरोपित से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन आरोपित में फोन स्विच ऑफ कर दिया।

उसके बाद पुलिस आरोपी की करंट लोकेशन को ट्रेस करते हुए फरीदाबाद पहुंची और फरीदाबाद के दीपाली एनक्लेव से 40 वर्षीय राकेश को फर्जी सूचना देने के चलते गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया।

पकड़े गए आरोपी से जब पूछताछ की गई और जानने की कोशिश की गई कि उसने फर्जी सूचना दिल्ली पुलिस को क्यों दी तो उसने बताया कि 40 वर्ष का होने के बाद भी उसकी शादी नहीं हो पा रही है। जिस कारण वह मानसिक तनाव से गुजर रहा है।

जिस समय उसने दिल्ली पुलिस को फोन कर सूचना दी उस समय वह नशे में था और तनावग्रस्त होने के कारण उसने यह कदम उठाया। फिलहाल आरोपित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसका आरएमएल अस्पताल में मेडिकल कराए जाने के बाद अब आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago