ये 5 बातें महिलाओं को भूलकर भी पति से नहीं कहनी चाहिए, शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती हैं

दांपत्य जीवन की गाड़ी तभी अच्छी चलती है जब दो लोगों के बीच कोई गलतफहमी न हो और वे एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। हर रिश्ते में बहुत सारी मनमुटाव होता है। साथ ही पति-पत्नी के रिश्ते में यह प्यार और तकरार दोनों कुछ ज्यादा ही होता है। पति-पत्नी का रिश्ता बहुत मजबूत होता है, लेकिन रिश्ता बहुत नाजुक भी होता है। अगर तनाव की मात्रा बढ़ जाती है, तो रिश्ते को तोड़ने में देर नहीं लगती।

हालाँकि यह रिश्ता दोनों के समर्पण और बलिदान से चलता है, लेकिन अगर पत्नी की ओर से रिश्ते में मनमुटाव हो, तो मामला और भी बिगड़ जाता है। ऐसे में आपको बताते हैं कि कौन सी वो बाते हैं तो पत्नियों को अपने पति को बिल्कुल नहीं बतानी चाहिए।

ये 5 बातें महिलाओं को भूलकर भी पति से नहीं कहनी चाहिए, शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती हैं

किसी और से पति की तुलना

दुनिया का हर पति यही चाहता है कि उसकी पत्नी उसे सबसे योग्य समझे। ऐसे में कभी भी अपने पति के सामने किसी और के पति की तारीफ न करें। सोशल मीडिया या दूसरों की बातों सुनकर बहुत सी महिलाओं को लगता है कि सामने वाला का पति अपनी पत्नी से ज्यादा प्यार करता है।

ऐसी स्थिति में अपने पति से बार-बार शिकायत न करें। उन तस्वीरों और कहानियों में छिपा सच अक्सर कुछ और होता है। ऐसे में दूसरों की खुशी का अनुमान लगाकर अपने रिश्ते को खराब न करें।

बच्चों को बिलकुल नहीं छोड़ूंगी

शादी के बाद दंपति के बीच का रोमांस अक्सर धीमा हो जाता है। इसका कारण यह है कि बच्चे होने के बाद, पत्नी का ध्यान केवल उनकी परवरिश पर केंद्रित होता है। बच्चों की देखभाल करना और उनके लिए हर समय उपस्थित रहना अच्छी बात है, लेकिन इसके लिए अपने पति की उपेक्षा न करें।

उन्हें कभी यह न बताएं कि आप उनके साथ नहीं बैठ सकते क्योंकि आपको बच्चों को देखना है। बच्चों को छोड़कर कभी-कभी अपने पति के लिए थोड़ा समय छोड़ दें, ताकि आप दोनों के बीच प्यार कम न हो।

तुम सिर्फ़ माँ की ही सुनते हो

हर रिश्ते में प्यार के साथ-साथ सम्मान भी होना बहुत जरूरी है। अक्सर घर में लड़ाई का कारण यह होता है कि पत्नियों को लगता है कि उनके पति केवल उनकी माँ की बात मानते हैं।

अपने पति को कभी यह न बताएं कि वह हमेशा आपकी माँ की बातें सुनता है। सोचें कि जो व्यक्ति अपनी मां का सम्मान करता है, उसकी पत्नी के लिए भी प्यार होगा। उसी समय, जो अपनी माँ की बात नहीं मानता, वह अपनी पत्नी की क्या सुनेगा? ऐसी स्थिति में, कभी भी अपने पति के माता-पिता को ताना न दें

तुम माफ़ी के काबिल नहीं हो

पति और पत्नी अपने जीवन के कई वर्षों के बाद एक दूसरे से मिलते हैं। ऐसी स्थिति में आपके और उनके जीवन के तरीके में बहुत अंतर होता है।

यह संभव है कि वे बहुत सी ऐसी गतिविधियाँ करते हैं जिन्हें देखकर आप बहुत क्रोधित होते हैं। हालाँकि, अपने पति को कभी भी यह न बताएं कि आप उसे किसी भी गलती के लिए कभी माफ नहीं करेंगे।

डिवोर्स दे दूँगी

झगड़े हर घर में होते हैं और जब झगड़े बढ़ जाते हैं, तो कई ऐसी बातें भी मुंह से निकलने लगती हैं, जिन्हें बताए जाने के बाद पछतावा होता है।

आपके पति से चाहे कितने भी झगड़े हों, लेकिन उन्हें कभी यह न बताएं कि मैं तलाक दे दूंगी। यह भी चीजें हैं जो रिश्ता खराब नहीं है और वह और खराब हो जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago