Categories: Crime

लेडी डॉन मंजू उर्फ मीनू मुरादाबाद से गिरफ्तार, हथियार सप्लाई करने का किया करती थी काम, पति को मरने का कर रही थी प्लान

हरियाणा झज्जर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पिछले दिनों लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ी लेडी डॉन मंजू उर्फ मीनू को गिरफ्तार किया है। लेडी डॉन मंजू उर्फ मीनू हरियाणा, पंजाब व दिल्ली समेत अन्य कई राज्यों के नामी गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई किया करती थी। हत्या का प्रयास करने के मामले में भी वह शामिल है। दिल्ली के किराड़ी सुलेमान नगर निवासी इकबाल उर्फ विनय को भी पुलिस ने लेडी डॉन के साथ गिरफ्तार किया है।

नियमित रूप से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली लेडी डॉन मंजू आर्या पर उत्तराखंड के नैनीताल में हत्या की कोशिश करने के 2 मामले दर्ज हैं। 6 व 7 सितंबर को रोहतक व झज्जर में अपने साथियों के साथ गुण प्वाइंट पर कार लूटने के 2 अन्य केस उस के खिलाफ दर्ज हैं। सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव बनी रहने वाली मंजू आर्या के हथियार लहराते हुए कई विडियोज भी वायरल हुए। मीनू उर्फ मीनू का अगला टारगेट जालंधर निवासी उसका पति था।

इसके अलावा झज्जर के मांडोठी क्षेत्र के एक व्यक्ति की हत्या भी उसे अपनी गैंग के साथ मिलकर करनी थी। हत्या के अपने मकसद में कामयाब हो पाए इससे पहले ही पुलिस ने मीनू को उसकी गैंग के साथ धर दबोचा। मीनू के साथ गिरफ्तार इकबाल दिल्ली और हरियाणा में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

लेडी डॉन मंजू आर्या उर्फ मीनू की शादी कई सालों पहले जालंधर निवासी एक शख्स से हुई थी। मीनू के व्यवहार को देखते हुए उसके पति ने उसे अलग होने का फैसला किया। तभी से कोर्ट में दोनों के तलाक का केस चल रहा है। मंजू ने इस बार अपने साथियों के साथ अपने पति को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। मांडोठी में प्रदीप सोलंकी के कहने पर उन्हें एक अन्य व्यक्ति की हत्या भी करनी थी।

अपने इस मनसूबे को अंजाम देने के लिए मीन अपने पांच बदमाश साथियों सहित झज्जर पहुंची थी, लेकिन इससे पहले ही कार लूटने के मामले में पहले मीनू के दो साथी और अब इकबाल के साथ खुद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। रोहतक व झज्जर में कार लूट वारदात में शामिल उसके दो साथी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

भिवानी के रामनगर निवासी पवन की कार को बीते 7 सितंबर को झज्जर के सिलानी के पास बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लूट लिया था। घटना उस वक्त घटित हुई जब कैब बुक कराने वाला शोभित नाम का शख्स पानी की बोतल लेने उतरा। 4 घंटे पश्चात ही झज्जर पुलिस द्वारा कार को बरामद कर लिया गया तथा साथ ही वारदात में सम्मिलित दो बदमाशों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। लेडी डॉन मंजू आर्या उर्फ मीनू का नाम इसी गिरफ्तारी के बाद सामने आया।

झज्जर की वारदात के मामले के सामने आने के बाद मीनू लगातार पुलिस के निशाने पर बनी रही। रविवार के दिन मुखबिर की सूचना पर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से मीनू को गिरफ्तार किया गया। साथ ही दिल्ली के सुलेमान नगर निवासी उसके साथी इकबाल उर्फ विनय को झज्जर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा दोनों को अदालत में पेश कर 1 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सामने आया कि लेडी डॉन मंजू आर्या उर्फ मीनू बदमाशों को हथियार सप्लाई करने का कार्य किया करती थी। केवल डेढ़ सालों में ही वह हरियाणा, पंजाब व दिल्ली के कई मशहूर बदमाशों को हथियार सप्लाई कर चुकी थी। मीनू मध्य प्रदेश से हथियार लाकर बदमाशों तक पहुंचाने का काम करती थी। हत्या की कोशिश के प्रयास व आर्म्स एक्ट के मामले भी उसके खिलाफ दर्ज हैं।

लेडी डॉन मंजू आर्या उर्फ मीनू नियमित रूप से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती थी। हथियारों से फायर करते हुए तो कभी हथियार लहराते हुए, कभी पिस्तौल तो कई बार बड़े हाथियार उठाए हुए अनेकों फोटोस और विडियोज मीनू ने सोशल मीडिया पर डाले हुए थे। एक बार एक वीडियो में वह पिस्तौल से फायर करती हुई भी दिख रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago