Categories: Featured

कैमरामैन की जान बचाने के लिए मंत्री ने गवां दी खुद की जान, जानिए क्यों लगाई पहाड़ से छलांग

इस दुनिया में ऐसे कई अजीबो गरीब घटनाये होती रहती है उसके चलते हम लोगों को कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। रूस से एक बड़ी खबर सामने आई है। रूस के आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव का आज यानी बुधवार को निधन हो गया है। आपातकालीन मंत्री येवगेनी जिनिचेव आर्कटिक में रणनीतिक सैन्य अभ्यास में भाग लिए थे। उस वक्त वे एक शख्स की जान बचाने के दौरान मौत के गाल में समा गए।

यह सुनेगें तो आप को भी बहुत ही अश्‍चर्य होगा। जिस व्‍यक्ति की हम बात करने जा रहे है वह कोई साधारण व्यक्ति नही बल्कि मुख्यमंत्री है। इस घटना के बाद से रूसी आपातकालीन मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है। इस बयान में कहा गया है कि, इस बात की सूचना देने में हमे बहुत खेद हैं कि अपने आधिकारिक कर्तव्यों का पालन करते हुए येवगेनी जिनिचेव की मौत हो गई है।

मंत्री येवगेनी जिनिचेव की अभ्यास के दौरान मौत हो गई। वह अपने अंतिम समय में अपने कर्तव्य को पूरी तरह से पालन किए हैं। येवगेनी की मौत एक कैमरामैन को बचाने के दौरान हुई है। कैमरामैन एक चट्टान से फिसलकर गिर गया था, जिसे बचाने की कोशिश में येवगेनी की मौत हो गई। कैमरामैन को बचाने के लिए येवगेनी पानी में कूद गए थे।

कैमरा मैन की जान बचाने के लिये अपनी जान दे दी। आर्कटिक में रणनीतिक अभ्यास के दौरान एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में जान चली गई। येवगेनी की मौत कब हुई, यह अब तक साफ़ नहीं है। येवगेनी की मौत की जानकारी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दी गई है। येवगेनी 2018 में रूस के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय के प्रमुख बने थे। साइबेरिया के एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कुछ ही समय बाद तत्कालीन मंत्री के पड़ छोड़ने के बाद येवगेनी मंत्री बनाए गए थे।

येवगेनी 2016 में दो महीने तक पश्चिमी कैलिनिनग्राद क्षेत्र के कार्यवाहक गवर्नर रहे थे। राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि येवगेनी जिनिचेव एक कैमरामैन को बचाने की कोशिश कर रहे थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago