Categories: Featured

मिलिए देश की बहादुर बेटी से : पुलिस अधिकारी, मॉडल, बॉक्सर और, न जानें कितने रूप हैं इस युवती के

देश की बेटियां लगातार भारत माँ का नाम रोशन कर रही है। ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं जहाँ लड़कियों ने सफलता हासिल न की हो। कहते हैं ईश्वर किसी किसी को सब कुछ दे देता है। कम से कम सिक्किम की इक्शा केरूंग को देखकर तो ऐसा ही लगता है। इक्शा पुलिस ऑफिसर हैं और साथ ही में मॉडलिंग भी करती हैं। उन्हें बाइक्स चलाने का भी बहुत शौक है और वे नेशनल लेवल की बॉक्सर रह चुकी हैं।

उन्हें देखकर लगता है कि इंसान अगर कुछ ठान ले तो सबकुछ हासिल कर सकता है। इक्शा इतने सारे काम करती हैं और सभी इतने अच्छे से कि यकीन नहीं होता।

इतने सारे कामों को करके भी वह नहीं थकती हैं। उनकी ऊर्जा का स्त्रोत माँ भारती हैं। एक पुलिस अधिकारी होने के साथ ही इक्शा इतना कुछ कर लेती हैं कि यकीन नहीं आता। यही नहीं वे हर काम बहुत निपुणता से करती हैं।

इक्शा का पूरा नाम इक्शा हैंग सुब्बा है पर वे इक्षा केरूंग के नाम से ज्यादा जानी जाती हैं। इसी नाम से उनका इंस्टा हैंडल भी है।

वह इन दिनों सोशल मीडिय पर चर्चा का विषय बनी हुई है। उन्होंने का ही कुछ ऐसा किया है, जिसे लेकर हर कोई चर्चा कर रहा है। इक्शा ने एमटीवी सुपर मॉडल ऑफ द ईयर सीजन 2 के टॉप 9 कंटेस्टेंट्स में जगह बनाई थी। मॉडलिंग का शौक ही उन्हें एमटीवी सुपर मॉडल के स्टेज तक ले आया जहां उन्होंने बहुत अच्छा परफॉर्म किया।

देश की कई बेटियां आज इनसे प्रेरणा ले रही हैं। क्षेत्र कोई भी हो महिलाएं कहीं भी पीछे नहीं है। महिलाएं वो काम भी कर रही हैं जिनको सिर्फ पुरषों का माना जाता था।

इक्षा ने साल 2019 में पुलिस की नौकरी ज्वाइंन की थी, लेकिन मॉडलिंग का उनका सपना खत्म नहीं हुआ। इक्शा बाइक राइडर और सुपर मॉडल भी हैं। वे नेशनल लेवल पर बॉक्सिंग कर चुकी हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago