Categories: Faridabad

मां के प्यार पर भारी पड़ा देश का प्यार देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर घर लौटा तो….

हरियाणा के विशाल के बॉक्सर अकाश कुमार जब नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन के लिए कर्नाटक जा रहे थे तो अपनी मां से वादा कर करने के लिए थैंक यू उनके लिए गोल्ड मेडल जीतकर जरूर लेकर आएंगे। 1 हफ्ते तक इस चैंपियनशिप में आकाश नहीं कई बड़ेन दिग्गजों को मार देकर गोल्ड जीता और अगले महीने होने वाली वर्ल्ड चैंपियन के लिए भी अपनी जगह पक्की कर ली। आकाश कुमार ने अपनी मां का सपना का पूरा कर दिया लेकिन यह खुशी उनके साथ बांट नहीं पाए।

आकाश जब बेल्लारी से लंबे सफर के बाद भिवानी अपने गांव वापस पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनकी मां दुनिया में नहीं रही है और साथ ही उनकी मां ने उनका साथ छोड़ दिया है आकाश अपनी मां का सपना पूरे करें इस वजह से उनके परिवार वालों ने भी उनको यह बात ना बताने का फैसला किया जब चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे थे तो उनके कोच और परिवार वालों के बीच इस बात का ख्याल ध्यान रखा गया था कि उन्हें अपनी मां की मृत्यु के बारे में ना पता चले साथ ही वह अपने चैंपियनशिप पर ही पूरा ध्यान रखें

इस सदमे को बर्दाश्त करना आकाश के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते समय, उन्होंने बताया कि कल मैं सबको अपना मेडल दिखा रहा था, साथ ही बहुत खुश भी था ,सोच रहा था कि मां को मेडल दिखाकर और ज्यादा खुश कर दूंगा और आखरी बार मेरी उनसे बात हुई तो मैंने उन्हें वादा किया था, कि मैं गोल्ड मेडल जीतकर ही वापस आऊंगा जब मैं मेडल के साथ यहां घर पहुंचा तो सारे रिश्तेदार वहां मौजूद थे किसी ने कुछ नहीं कहा बस मैंने अपनी मां की तस्वीर देखी ली।

साथ ही कोच ने भी आकाश को इस खबर से दूर रखा क्योंकि आकाश की मां की मौत के बाद उसके चाचा भरत सिंह ने उसके कोच नरेंद्र राणा को फोन किया, उन्होंने मां के बारे में बताया ,साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आकाश को इस बारे में कुछ ना बताया जाए, वह जानते थे कि ऐसा होगा तो अकाश सब कुछ छोड़ कर घर वापस लौट आएगा उनके कोच में आकाश के साथ-साथ पूरी टीम का फोन भी अपने पास रख लिया क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि सोशल मीडिया या फोन से इस बात की जानकारी आकाश तक पहुंचे।

हम सब कुछ है साथ ही वह गोल्ड मेडल भी अपने और अपने मां के सपने को पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे थे। हालांकि एक आरोप में उन्हें जेल में भी डाल दिया गया था। ऐसे में आकाश पर काफी दबाव था लेकिन उसके बावजूद भी आकाश अपने खेल पर ही ध्यान दे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने आयोजित किया ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु दृढ़ संकल्प को मन,वचन व कर्म से निभाते हुए विभिन्न…

3 weeks ago

भाजपा को पूरी ताकत से लाओ, क्षेत्र की तस्वीर बदलने का काम मेरा : ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा प्रत्याशी विपुल गोयल

भारतीय जनता पार्टी के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने…

1 month ago

काॅलोनियों के विकास की फाइल दबा कर बैठ गई भाजपा सरकार: NIT 86 कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा

रविवार को एनआईटी से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने जवाहर काॅलोनी डबुआ काॅलोनी मेन रोड…

1 month ago

चुनाव में वोट काटने वालों से रहें सावधान: नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा का गांव फतेपुर तगा पहुंचने…

1 month ago

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

2 months ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

2 months ago