Categories: Featured

10 हजार में बिक रहा है 500 रुपए का पुराना नोट, तुरंत चेक करें अपना पर्स और बन जाएं मालामाल

लॉटरी लगते देर नहीं लगती है। किसी भी समय आपका भाग्य खुल सकता है। 8 नवंबर 2016 में तब लोग हक्के बक्के रह गए थे। जब सरकार ने 500 और 1000 के नोट बंद कर दिए थे। लोग बैंक में गए और अपने महात्मा गाँधी वाले नोट जमा करवाके नए नोट ले लिए थे। कुछ लोग ऐसे भी थे जिनके पास पुराने नोट बच गए थे और वो मायूस हो गए थे। अगर आपके पास वो पुराने वाले 500 के नोट है तो आपको मायूस होने की जरूरत नहीं है आप उन नोटों से बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है।

ज़माना बीत जाएगा पर कुछ लोगों की पुरानी चीज़ों को सहेज के रखने की आदत नहीं जाती। नोट जो जारी करता है वो RBI करता है, और सब नोटों को बहुत ही सावधानी के साथ प्रिंट किया जाता है क्योकि इन सब का एक पैटर्न फिक्स होता है। कई बार किसी नोट में प्रिंटिंग की गलती से कुछ छपाई हो जाती है। उसके कारण वो नोट कुछ ख़ास हो जाता है।

कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक होता है। उनके लिए यह अच्छी खबर है। आज हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे है जिसमे प्रिटिंग के दौरान कुछ गलती हो गयी थी और नोट बंदी के बाद भी लोग इस पुराने नोट को खरीदने के लिए काफी पैसे देने को तयार बेठे हैं। प्रिंटिंग में गलती होना तो आम बात है लेकिन एक 500 का नोट ऐसा है जिसमे कुछ ऐसी गलती हो गयी की वो बेशकीमती बन गया।

कुछ अनोखे नोट के जरिए वो लोग हज़ारों-लाखों कमा सकते है। अगर आपको पुराने सिक्के जमा करने का शौक है तो यह शौक आपको लखपति बना सकता है। इस नोट के कोने में एक्स्ट्रा पेपर छुट गया था। अगर आपके पास भी ऐसा नोट है जिसमे एक्स्ट्रा पेपर लगा हुआ है तो वो ऑनलाइन दस हजार का बिक रहा है। तुरंत अपना पर्स चेक करे कही ये पुराना नोट आपके पास तो नहीं अगर है तो आप इसको दस हजार में बेच सकते है।

ऐसे नोटों के साथ – साथ पुराने सिक्के, दुर्लभ नोट, बंद हो चुकी करेंसी, स्पेशल नोट और सिक्कों की ऑनलाइन मार्केट में खूब डिमांड रहती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

4 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago