Categories: Politics

कांग्रेस पर निशाने साधते डिप्टी सीएम ने बयां किया पंजाब का राजनीतिक हाल, बोलें छत्तीसगढ़-राजस्थान में जल्द होंगे यही हालात

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने पंजाब के ताजा हालातों और राजनीतिक व्यथा का बखान करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं उन्होंने एक बयान में कहा कि वो दिन दूर नहीं जब ऐसी ही उथल-पुथल जल्द ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखने को मिल सकती है। उन्होंने कहा कि यह दृश्य देखकर अब यही लगता हैं कि यह कांग्रेस के अंत की ओर अंतिम कुछ कदम होंगे। जिस पार्टी को अपने नेतृत्व पर भरोसा नहीं, वह देश के विकास के लिए कदम नहीं उठा सकती।

इसके अलावा उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी डीसी से 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश वाले क्षेत्रों की रिपोर्ट 48 घंटे में मांगी है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र की विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को नुकसान की भरपाई की जाएगी। जो फसलें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत कवर नहीं होती हैं, उनके नुकसान का भी मुआवजा भी हरगिज़ दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त बागवानी व दलहन जैसी फसलों के नुकसान की भी क्षतिपूर्ति की जाएगी। ये प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत कवर नहीं होती हैं। वर्तमान में दलहन व कपास की फसल को ज्यादा नुकसान होने की संभावना है। डीसी की रिपोर्ट मिलने के बाद विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी।

दुष्यंत ने कहा कि केएमपी के आसपास के क्षेत्र में करीब साढ़े सात हजार एकड़ में जलभराव की समस्या सामने आई है। जिन-जिन किसानों को नुकसान हुआ है, क्षतिपूर्ति के लिए उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। इस वर्ष फसलों के नुकसान की नियमित गिरदावरी की रिपोर्ट आ गई है। चौटाला ने बताया कि इस वर्ष किसानों के खाते में करीब 1300 करोड़ रुपये ज्यादा गए हैं। एक अक्तूबर से शुरू होने वाली फसलों की खरीद का पैसा सीधा किसानों के खाते में जाएगा। वे खुद तय कर सकेंगे कि उन्हें कब मंडी में फसल बिक्री के लिए आना है।

Muskan Gautam

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago