Categories: Uncategorized

अब लोकप्रिय बाइक हीरो स्पलेंडर में होंगे बदलाव, जानिए कैसी होगी नई हीरो ?

देश समेत पूरी दुनिया में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की होड़ लग गई है। भारत में भी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की बड़ी कंपनिया अब इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजारों में उतरती जा रही है और लोगो को भी यह वाहन बहुत प्रिय लग रहे है। इससे एक तो प्रदूषण नही होता और इस महंगाई के दौर में बढ़ रहे पेट्रोल के दाम से भी बच जाते है। इसे बस चार्ज करो और चलाओ।

अब लोकप्रिय बाइक हीरो स्पलेंडर में होंगे बदलाव, जानिए कैसी होगी नई हीरो ?

हाल ही में बीएमडब्ल्यू कंपनी ने भी अपनी बाइक बाजार में लांच की है। वही ओला का स्कूटर भी बाजारों में उतारा जा चुका है। और ग्राहकों के लिए एक नई खुशखबरी है। कुछ स्टार्टअप ऐसे भी है जो नॉन इलेक्ट्रिक में इलेक्ट्रिक किट लगाने का काम कर रहीं है। यह किट पेट्रोल बाइक को भी इलेक्ट्रिक बाइक बदल सकती है।

एक ऐसा ही भारतीय स्टार्टअप कंपनी गोगो a1 ने देश की बेहद लोकप्रिय बाइक हीरो स्पलेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की है। कंपनी ने दावा किया है कि किट बदलने के बाद बाइक को इलेक्ट्रिक किया जा सकता है। कंपनी ने हीरो हीरो स्पलेंडर के लिए कन्वर्जन किट लॉन्च की है।

क्या रहेंगी विशेषताएं :

इस किट को रीजनल ऑफिस से भी मान्यता मिल चुकी है । इस ई वी कन्वर्जन किट में मोटर और बैटरी बैक शामिल है। इन पैक को अलग-अलग कीमतों में लॉन्च किया गया है । कंपनी द्वारा लांच आरटीओ अप्रूवल 17 इंच 2000w ब्रेशलेश हब मोटर की कीमत ₹35000 बताई जा रही है। इसके अलावा 72वी40 ah क्षमता के बैटरी पैक को आपको अलग से ₹50000 में खरीदना होगा । खर्चा यहीं नहीं रुका, आपको एक 72वी10amp चार्ज भी खरीदना होगा , जिसकी कीमत 5006 है । इसके ऊपर 18% जीएसटी देना होगा। जो कुल ₹16309 होता है। इन पर 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है । इसके बाद बाइक को सिंगल चार्ज कर 151 किलोमीटर का सफर किया जा सकता है। इस किट में 2000w ब्रशलेश हब मोटर का इस्तेमाल हुआ है और बैटरी पैक की क्षमता 72v 40ah है। अब सभी इलेक्ट्रिक कंपनिया लगातार इस क्षेत्र काम कर रहीं है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago