Categories: Politics

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का अवैध खनन के विरुद्ध आया बड़ा बयान

फरीदाबाद : हरियाणा के खनन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा का बड़ा बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में यमुना किनारों पर माफियाओं पर शिकंजा कसा जाएगा ।

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा का अवैध खनन के विरुद्ध आया बड़ा बयान

मॉनसून से पहले यमुना रेता चोरी करने वाले माफियाओं को उनके बेबाक इरादों में कामयाब नहीं होने देंगे। इसके लिए मंत्री मूलचंद शर्मा ने कमर कस ली है और गैरकानूनी कार्यों को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी ।

फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर और पलवल पुलिस अधीक्षक के अलावा माइनिंग एसआईटी को यमुना खनन करने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए सख्त दिशा निर्देश भी दिए गए है ।

रात को बढ़ाई जाएगी चौकसी , खनन में इस्तेमाल करने वाले उपकरण भी जप्त होंगे
अवैध रूप से यमुना रेता चोरी करने वालों के खिलाफ ग्रामीणों  ने मंत्री को ज्ञापन भी दिया ।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि अवैध रूप से यमुना रेता चोरी करने वालों पर हरियाणा सरकार सख्त होगी, पहले भी बड़े स्तर पर सरकार इसके खिलाफ कदम उठा चुकी है ।

रिपोर्ट के अनुसार जब मंत्री मूलचंद शर्मा से इस बारे में बातचीत करेगा ही तो उन्होंने बताया कि बरसात के समय जब यमुना से पानी आएगा तो माफिया और भी सक्रिय हो जाएगा और अवैध रूप से यमुना में खनन करने के लिए पीछे नहीं हटेगा ऐसे में इस मामले पर पहले से ही पकड़ बनाकर रखनी होगी। इसी के साथ मंत्री ने संतावना देते हुए कहा की यमुना में अवैध खनन नहीं होने देना इस मुद्दे को लेकर उन्होंने फरीदाबाद पुलिस फरीदाबाद कमिश्नर ऑफ पुलिस यहां तक कि पलवल के संबंधित अधिकारियों तक भी इस बात को पहुंचा दिया है ताकि माफिया को खनन करने से रोका जा सके। उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि जब तक यमुना में पानी अधिक मात्रा में रहेगा तब तक रात के समय प्रशासन वहां तैनात रहेगा और एक भी बड़े ट्रक की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी और गिरफ्तारी भी की जाएगी ।
मंत्री ने यह भी बताया कि बसंतपुर , छायसा इत्यादि यमुना किनारे गांव में शक्ति देखने को मिलेगी और यमुना नदी में खनन नहीं होने देंगे इसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे।

कार्यवाही के दौरान ग्रामीणों का कहना यमुना के किनारे फरीदाबाद और पलवल जिले के कई गांवों में होती है यमुना रेती की चोरी से करोड़ों का नुकसान भी होता है । हालाकि ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा पुलिस और सरपंचों की मिलीभगत से रात के समय यमुना नदी के किनारे चोरी होती है ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago