Categories: Featured

27 बीवियों से पैदा किए 150 बच्चे, बेटे ने बताया पापा इतनी पत्नियों के साथ क्या करते हैं

‘बच्चे दो ही अच्छे’ जैसे नारे लगते तो बहुत हैं लेकिन कोई इनपर अमल नहीं करता है। कई जगहों पर आबादी विस्फोट होने वाला है। आपने अक्सर बड़े परिवार के बारे में सुना होगा जिनमे लगभग 10 से 12 सदस्य होते है। लेकिन आज हम आपको ऐसे परिवार के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे। जी हाँ कनाडा के एक शख्स का नाम विंस्टन ब्लैकमोर है। जिसकी 27 पत्निया और 150 बच्चे है।

भारत में पॉलिगेमी अपराध है। लेकिन अभी भी दुनिया के कई देशों में इसे मान्यता प्राप्त है। विंस्टन ब्लैकमोर की उम्र 64 है इन्होने 27 महिलाओ से शादी कर 150 बच्चे पैदा किये और यह सभी साथ में रहते है। शुरुआत में यह सभी एक घर में रहते थे लेकिन जैसे जैसे परिवार बढ़ने लगा अपने उसी घर के पास और घर खरीद लिए। अब हर घर में 2 बीवियां और 18 बच्चे रहते है।

27 बीवियों से पैदा किए 150 बच्चे, बेटे ने बताया पापा इतनी पत्नियों के साथ क्या करते हैं

लोग एक बीवी को ही नहीं झेल पाते हैं। उसी के नखरें और खर्चें उठा उठा कर उनकी कमर टूट जाती है। लेकिन इनकी बात अलग है। इतना बड़ा परिवार चलाने के लिए वह स्कूल चलाते है और सब्ज़ियां उगाते है अपने इस बड़े परिवार के कारण लोग उन्हें बहुपत्नीवादी कहते है। परिवार के इस राज का खुलासा मर्लिन ब्लैकमोर ने टिकटॉक के जरिए की, मर्लिन के साथ उनके भाई मरे और वारेन ने अपनी कहानी दुनिया के सामने रखी है।

परिवार के दो बच्चों ने अपने मोहल्ले जैसे परिवार के बारे में कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए हैं जो यकीनन आपको हैरान कर देंगे। उन्होंने कहा पहले वो अपने परिवार के बारे में बताने से डरते थे कि लोग कहीं उनका मज़ाक न बनाए लेकिन अब वो खुल कर इस पर बात करना चाहते है। मर्लिन ब्लैकमोर ने बताया कि उनके भाई-बहनों की उम्र में काफी अंतर है, उनका सबसे बड़ा भाई 44 साल का है जबकि सबसे छोटे भाई की उम्र 1 साल हैं।

जहां दो या तीन बीवियां हो तो उन्हें मैनेज करना बड़ा पेचीदा काम होता है। इनकी दात देनी होगी। हालांकि मर्लिन ने कहा कि ये बात समझ से बाहर है कि उसके पिता ने इतनी शादियां क्यों की। उन्होंने ने कहा कि हम सभी भाई-बहन पिता के स्कूल में ही पढ़े हैं, मेरी क्लास में 19 बच्चे थे और सभी बच्चे उसके भाई-बहन ही थे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago