आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला सत्र ,राठौड़ के निर्देशन में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित


जिला सत्र एवं न्यायाधीश कम् चैयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण वाईएस राठौड़ के दिशा निर्देश अनुसार सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मंगलेश कुमार चौबे मार्ग दर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत लोगों को कानूनी पहलुओं बारे जागरूक किया जा रहा है।
आज सोमवार को हरियाणा पीड़ित मुआवजा योजना, यौन उत्पीड़न / अन्य अपराधों की शिकार महिलाओं के लिए नालसा मुआवजा योजना -2018 गतिविधि विवरण के आधार पर निशुल्क गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी फरीदाबाद में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला सत्र ,राठौड़ के निर्देशन में कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित


सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि शिविर का उद्देश्य “महिला सशक्तिकरण सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आज़ादी का अमृत महोत्सव के प्रावधानों पर कानूनी साक्षरता और जागरूकता फैलाना है। इसके अलावा महिलाओं और आम जन के लिए डालसा की सेवाओं और योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है।
इस प्रक्रिया में पैनल अधिवक्ता भानुप्रिया शर्मा , प्रिंसिपल रविंदर कुमार, पीजीटी- वर्णीत कौर, प्रियंका रानी, सोनिया बामल ने कानूनी जागरुकता विषय से संबंधित चित्र प्रतियोगिता आयोजित करवाई।
प्रतियोगिता में रीमा, निशा, प्रीति, तबिंदा छात्राएं शामिल हुई।


आपको बता दें इस वर्ष भारत स्वतंत्रता का 75वाँ वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने “आजादी का अमृत महोत्सव” के रूप में मनाने बारे अभिभावकों से अपील करते हुए संदेश में कहा कि कहा कि पार्क के लिए नाबालिग बच्चों को वाहन बिल्कुल ने दें। उन्होंने कहा कि जिला में विभिन्न स्तर पर पैनल अधिवक्ताओं द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
यह अभियान 2 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 तक चलेगा।


पैनल अधिवक्ता संजय गुप्ता ने बताया कि न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम के मार्ग दर्शन में विभिन्न स्तर पर जागरूकता अभियान चलाएं जा रहे हैं। यह प्रक्रिया डालसा के तत्वधान में पैनल अधिवक्ता संजय गुप्ता व अर्चना गोयल व रोड सेफ़्टी ओमनी फ़ाउंडेशन (रजि.) के संयुक्त तत्वाधान में बिजेंद्र सैनी, बलजीत सिंह , नीतीश सैनी , सौरव बिंदल ने सेक्टर-12 ट्रेड फेयर मेला में कोविड व मास्क के प्रति लोगो को जागरूक किया। साथ ही लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

7 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago