Categories: Uncategorized

देशवासियों को राहत : जल्द ही खरीद सकेंगे सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक बाइक, इतनी होगी कीमत

लगातार बढ़ते पेट्रोल के दामों से आम व्यक्ति काफी परेशान है। काफी दिक्कतों का सामना उसे करना पड़ रहा है। ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की डिमांड देश समेत विदेश में लगातार बढ़ रही है। इन वाहनों की डिमांड महामारी के बाद से काफी अधिक हुई है। कई राज्यों में पेट्रोल 100 के पार जा पहुंचा है। ऐसे में हर कोई अब पारंपरिक ईंधन को छोड़ अन्य विकल्पों की तलाश कर रहा है। जिसका सीधा फायदा इलेक्ट्रिक वाहनों को मिल रहा है।

देश में बढ़ती पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों से हर कोई परेशान है, मध्यम वर्गीय परिवारों का ऐसे में बुरा हाल है। पेट्रोल – डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों ने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की तरफ लोगों ने रुख किया है। सभी को पैसा बचाना अच्छा लगता है। हैदराबाद बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Atumobile ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 को देश में बीते साल लांच किया था। लांच के बाद से इस बाइक की तकरीबन 50 हजार बुकिंग हो चुकी हैं।

देशवासियों को राहत : जल्द ही खरीद सकेंगे सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक बाइक, इतनी होगी कीमत

कितनी होगी कीमत ?

देश में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की डिमांड भी काफी ज़्यादा बढ़ी है। इलेक्ट्रॉनिक वाहनों से काफी लाभ मिलने की उम्मीद है। इस बाइक की कीमत की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह 65 से 80 हजार के बीच में मिलेगी।

इस बाइक से प्रदूषण भी कम होगा। देश में लगातार बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए यह वाहन काफी उपयोगी साबित हो सकती है। प्रदूषण काफी बड़ी समस्या बन चुका है। यह एक कैफे-रेसर स्टाइल इलेक्ट्रिक बाइक है, और इसकी पहली 10 यूनिट को ग्राहकों को सौंपा गया है। इस मोटरसाइकिल को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी द्वारा कम गति वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के रूप में प्रमाणित किया गया है, जो कमर्शियल वाहन के रूप में पूरी तरह तैयार है।

पर्यावरण के लिए यह बाइक सुगम है। प्रदूषण की समस्या हर दिन बढ़ती जा रही है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की चर्चा हर जगह हो रही है। पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ज्यादा प्रतियोगिता नहीं देखने को मिलती थी लेकिन अब जैसे जैसे कंपनियां मार्केट में इन स्कूटर्स को लॉन्च कर रही हैं, यहां ग्राहकों के पास अब कई विकल्प सामने आ चुके हैं।

Om Sethi

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago