Categories: Public Issue

क्या आपको पता है क्यों नहीं बन पा रही है फरीदाबाद की सड़के,सरकार का ऐसा क्या घोटाला चल रहा

फरीदाबाद जिसको स्मार्ट सिटी कहा जाता है वो स्मार्ट सिटी के नाम पर एक बुरा सच है यहां की सड़को का जो हाल है उतना बुरा हाल कही की सड़को का नही होगा।

हम बात करने वाले है एक ऐसे सच की जिससे पड़ कर आप सब हैरान हो जाएंगे जी हां आप सभी लोग जो सड़को को लेकर परेशान हो सरकार उसका पैसा देने के लिए मना कर रही है।

क्या आपको पता है क्यों नहीं बन पा रही है फरीदाबाद की सड़के,सरकार का ऐसा क्या घोटाला चल रहा

निगम सूत्रों के अनुसार अब सरकार ने सीएम अनाउंसमेंट के कामों को पैसे देने से मना कर दिया है ऐसे में ठेकेदारों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। निगम पर करीब 100 ठेकेदारों के 60 करोड़ रुपए बकाया है।

बरसात के बाद टूटी हुई सड़के बहुत खराब हो गई जिससे लोगो को बहुत ज्यादा धूल का सामना करना पड़ रहा है। बता दे की 1 हजार करोड़ से अधिक सी एम अनाउंसमेंट के काम हुए है। इनमे से केवल 400 करोड़ रुपए ही मिल पाए है।

साथ ही आपको बतादे की कई जगह का काम ठेकेदारों को पैसे ना मिलने के कारण रोक दिया गया है डेड करोड़ की लागत से वोद्ध विहार चौक से आई टी आई चौक और आई टी आई चौक से नीलम चौक तक ड्रेन बनाने के काम का भुगतान आज भी रुका हुआ है।

तो वही वार्ड-4 में सेक्टर-22 में इंटरलॉगिंग टाइल्स लगाने का भुगतान ना होने के कारण उसका काम आज भी रुका हुआ है।यह काम 71 लाख रुपए की लागत से किया जाना था। सेक्टर-28-29 बाई पास अनंगपुरी डेयरी तक 4 करोड़ की लागत से बनाई जाने वाली आर एम सी सड़क का काम भी रुका हुआ हैं।

ऐसे ही कई सड़के है की जिनका काम भुगतान ना होने के कारण रुका हुआ है । पहले ही ठेकेदारों ने भुगतान ना मिलने को लेकर नगर निगम में केस डाला हुआ है जिसको लेकर हाई कोर्ट ने आदेश भी जारी किए थे लेकिन उसके बावजूद भी निगम के ठेकेदारों का भुगतान नहीं हुआ है।

मुख्यमंत्री जब भी शहर में आते है तो वह विकाश कार्यों को लेकर घोसड़ाए करते है।उन विकास कार्यों के लिए पैसे सी एम अनाउंसमेंट फंड में से ही खर्च किए जाते है।

नगर निगम के सूत्रों के अनुसार अब सरकार ने सीएम अनाउंसमेंट फंड देने के लिए भी मना कर दिया है।अब प्रदेश सरकार का कहना है की निगम अपनी कमाई का सोर्स बड़ाकर विकास कार्यों में लगाए।

Written by : Gouri Sharma

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago