Categories: Featured

धर्मेंद्र के भाई भी थे फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा, शूटिंग के दौरान साज़िश ने ले ली थी जान

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपने समय के दिग्गज अभिनेता रहे धर्मेंद्र अपने हैंडसम लुक और शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र सिंह को लेकर हाल में एक खबर आई कि उन पर बायोपिक बनेगी। बताया गया कि इस फिल्म का निर्माण वीरेंद्र सिंह के बेटे रणदीप सिंह करने वाले हैं। निर्माताओं की मानें तो यह फिल्म वीरेंद्र सिंह की हत्या के पीछे रची गई साजिश का पर्दाफाश करेगी।

वीरेंद्र सिंह की हत्या शूटिंग के दौरान सेट पर ही कर दी गई थी। शोले जैसी शानदार फिल्म में काम करने वाले धर्मेंद्र फिलहाल फिल्मी इंडस्ट्रीज से दूरी बना चुके हैं।

धर्मेंद्र के भाई भी थे फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना चेहरा, शूटिंग के दौरान साज़िश ने ले ली थी जान

वीरेंद्र देओल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना चेहरा थे। वीरेंद्र सिंह पंजाबी सिनेमा के बहुत बड़े सुपरस्टार थे। 80 के दशक में वीरेंद्र सिंह का एक तरह से पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री पर राज था। हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म में वीरेंद्र सिंह को ही लेने के लिए अड़ जाता था। वीरेंद्र सिंह न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि एक सक्सेसफुल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रहे।

वह एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे उसी दौरान उनको गोली लग गई और इस वजह से उनकी मौत हो गई थी। अपने 12 साल के फिल्मी करियर में वीरेंद्र सिंह ने करीब 25 फिल्में बनाईं और सभी ब्लॉकबस्टर रहीं। सिर्फ पंजाबी ही नहीं वीरेंद्र ने दो हिंदी फिल्में भी बनाईं- ‘खेल मुकद्दर का’ और ‘दो चेहरे’। दोनों ही फिल्में सफल रहीं।

80 के दशक में 40 साल के वीरेंद्र ने फिल्मों में ऐक्टिंग करने के अलावा कई फिल्मों को निर्देशित भी किया था। वीरेंद्र सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 1975 में आई फिल्म ‘तेरी मेरी एक जिंदड़ी’ से की थी जिसमें उनके भाई धर्मेंद्र भी नजर आए थे। कम ही वक्त में वीरेंद्र सिंह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के इतने बड़े सुपरस्टार बन गए कि उनकी सफलता से चिढ़ने वालों की फौज खड़ी हो गई।

Om Sethi

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago