Categories: Faridabad

फ़रीदाबाद में 300 लोगों की टीम करेंगी पूरे शहर का उद्धार, बनाएंगे क्लीन सिटी

फरीदाबाद को साफ सुथरा बनाने के लिए अब प्रशासन ने कमर कस ली है। शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए शहर के 300 वालंटियर नगर निगम का सहयेाग करेंगे।

वालंटियर नगर निगम की ओर से नियुक्त किए गए 11 मास्टर ट्रेनर के साथ विभिन्न सेक्टरों और कॉलोनियों में जाकर लोगों को स्वच्छता अभियान के बारे में जागरुक भी करेंगे। आरडल्ब्यूए व सोसाइटियों में जाकर लोगों से गीला, सूखा कूड़ा को अलग अलग करके वेंडरों को देने के लिए प्रेरित करेंगे।

फ़रीदाबाद में 300 लोगों की टीम करेंगी पूरे शहर का उद्धार, बनाएंगे क्लीन सिटी

इसके अलावा खत्तों पर भी नजर रखेंगे। खत्तों से सही तरीके से कूड़ा उठाया जा रहा है या नहीं। इस बारे में भी अधिकारियों को अपनी रिपोर्ट देंगे।
बता दें कि पिछले दिनों नगर निगम की ओर से शहर के लोगों से ऑनलाइन मैसेज के जरिए सुझाव मांगे गए थे। साथ ही लोगों से स्वच्छता अभियान में जुड़ने की भी अपील की गई थी। एडीशनल कमिश्रन इंद्रजीत कुलेरिया ने बताया कि अपील का असर हुआ है।

अब तक करीब 300 लोगों के आवेदन आए हैं जो स्वेच्छा से नगर निगम के साथ जुड़कर शहर को साफ सुथरा बनाने में मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को मास्टर ट्रेनर से ट्रेनिंग दिलवाई जाएगी। इसके बाद सभी लोगों अपने अपने वार्ड या कॉलोनियों में जाकर स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने बताया कि निगम प्रशासन ने एक नवंबर से शत प्रतिशत डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का लक्ष्य रखा गया है।

इसके लिए जल्द ही नगर निगम 200 गाडिय़ां खरीद रहा है। जिन वार्डों में कूड़ा उठाने के लिए वाहनों की अतिरिक्त जरूरत पड़ेगी वहां के वेंडरों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बदले वेंडरों से किश्त भी जमा कराया जाएगा। वाहनों के रखरखाव की जिम्मेदारी संबंधित वेंडरों की होगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago