सेक्टर 19 में लगे कूड़े के अंबार, लोग गंदगी से है परेशान,नगर निगम नही कर पा रहा कूड़े का निष्पादन

फरीदाबाद में जगह-जगह कूड़े के अंबार देखने को मिल जाएंगे। ऐसे में केवल प्रशासन ही नही बल्कि लोग भी जिम्मेदार है। लोग लगातार कूड़ा फैलाते हैं। फिर प्रशासन को गाली देते हैं ऐसे में कई बार लोग कूड़े में भी आग लगा देते हैं जिससे प्रदूषण फैलता है। साथ ही फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही एक फरीदाबाद में एक जगह है जहा कूड़े के अंबार लगे रहते है।

हम बात करेंगे सेक्टर 19 की जहां के लोग कूड़े के खाते से परेशान हैं ईएसआईसी डिस्पेंसरी के सामने हुड्डा मार्केट के पास अक्सर कूड़ा पड़ा रहता है इससे मार्केट में लोगों को जाने में परेशानी हो रही है।

सेक्टर 19 में लगे कूड़े के अंबार, लोग गंदगी से है परेशान,नगर निगम नही कर पा रहा कूड़े का निष्पादन

सरफराज से नगर निगम की ओर से कई कई दिनों तक कूड़े का निष्पादन नहीं हो पाता है इसके खाते इसके आसपास लावारिस पशुओं का जमावड़ा बना रहता है वहीं सेक्टर के लावारिस कुत्तों का भी आतंक है।

सेक्टर 19 में करीब 1450। फ्लैट है।इनमे करीब 1500 परिवार रहते है। इन लोगो के स्थानीय स्तर पर खरीदारी के लिए मार्केट है।सेक्टर के लोगो के लिए स्थानीय स्तर पर छह दुकानें बनी हुई है।

वासियों द्वारा बताया जा रहा है की हुडा की ओर से यह दुकानें आज तक अलॉट नही की गई है।सेक्टर के लोग यहां से जाने अंजाने में कूड़ा डालते रहते है।इससे दुकान के आस पास रहने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वही सेक्टर के पार्कों की भी स्थिति दयनीय बनी हुई है।बागवानी विभाग की ओर से इसकी देखभाल नहीं की जाति है।लोगो द्वारा इसकी शिकायत संबंधित विभाग को कई बार की जा चुकी है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।स्थानीय लोग अपने स्तर पर सफाई करते है।

पूर्व सचिव का कहना है की सेक्टर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह खत्म करनी पड़ती है। नगर निगम की ओर से कूड़ा भी नही उठाया जाता है।इससे कई जगहों पर कूड़े का ढेर लगा रहता है।

अगर बात करे पूर्व प्रधान की तो लावारिश कुत्तों के बच्चे घर से बाहर निकलने से भी डरते है। इस संबंध में एनजीओ और नगर निगम से कई बार संपर्क किया जा चुका है।लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होती।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago