Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद में सड़कों के हैं बुरे हालात, अब रेलवे पुलों की सड़कें भी हुई जर्जर-वाहन चालक भी हुए परेशान

फरीदाबाद में हर सड़कों के हालात इतने बुरे बने हुए हैं की लोग बहुत परेशान हैं। ऐसे में अब रेलवे स्टेशन से लेकर हाईवे तक की सड़कें भी जर्जर हो चुकी हैं। सड़के तो सड़कें अब राष्ट्रीय मार्ग से कनेक्ट करने वाली और प्रवेश द्वार कहे जाने वाले रेलवे और ब्रिज की भी हालत कुछ ऐसी ही हो चली है। इससे लगातार सड़क पर जाम लगा रहता है जिसके कारण वाहन भी बिल्कुल धीरे धीरे चलते हैं ऐसे में लोग भी परेशान रहते है।

गौरतलब यह है कि सभी जनप्रतिनिधि और अधिकारी इस पुल से रोजाना आना-जाना करते हैं लेकिन फिर भी उनका ध्यान इस और ना जाकर पता नहीं कहां है। नहीं अगर बात करें कनेक्टिविटी की तो यह रोड कई जगह से कनेक्टेड है। इससे लोगों का रोज का आवागमन होता है।

फरीदाबाद में सड़कों के हैं बुरे हालात, अब रेलवे पुलों की सड़कें भी हुई जर्जर-वाहन चालक भी हुए परेशान

आपको बता दें कि यह है रोड औद्योगिक नगरी की एनआईटी, सेक्टर 21, सेक्टर 24, 25 में स्थित कार कहना क्षेत्र से कनेक्टिविटी के लिए तीनों रेलवे पुल नीलम अजरोंदा ओर बल्लभगढ़ सोहना रोड काफी अहम हैं। इससे रोजाना कई लोगों का आवागमन होता है।

एनआईटी में राष्ट्रीय राजमार्ग की सबसे बड़ी और मेन सड़क मानी जाती है क्योंकि यह सड़क सीधा नीलम फूड की कनेक्टिविटी रोड होती है। बता दें कि इस रोड से बादशाह खान नागरिक अस्पताल नगर निगम निजी अस्पताल सहित अन्य बड़े बड़े संस्थान जुड़े हुए हैं।

अगर इस रोड पर कोई भी आवागमन करता है। तो उसको काफी सोच कर जाना पड़ेगा। इस पुल से लोग गुरुग्राम जाने का रास्ता अपनाते हैं। साथ ही इस पुल पर भारी भीड़ भी देखने को मिलती है कहीं ना कहीं इसलिए भी यहां पर वाहन धीरे धीरे चलते हैं।

वही अगर बात करें बढ़कर पुल की तो यहां से राष्ट्रीय राजमार्ग सूरजकुंड जाने का रास्ता है। यहां से लोग लगातार आना-जाना करते हैं। वहीं यहां पर कनेक्टिविटी की बात करें तो पुलिस आयुक्त कार्यालय एशियन अस्पताल जिमखाना क्लब मार्बल मार्केट सहित सूरजकुंड भी पड़ता है।

पुल पर गड्ढों की वजह से यहां पर वाहन चालक वाहन नहीं चला पाते इसकी वजह से यहां पर भारी जाम देखने को मिलता है और साथ ही गाड़ी की रफ्तार भी धीमी हो जाती है जिससे लोग काफी परेशान हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago