Categories: Uncategorized

एक ऐसी खूबसूरत लड़की जिसे मरने के बाद भी शादी करना चाहता है उसका हर आशिक

हर किसी को अपनी जिंदगी में कोई न कोई सुंदर इंसान या सुंदर चीज चाहता है। अगर इंसान उसको देख ले तो वो मानो पागल सा ही हो जाता है। उसको लगता है की ये वस्तु या इंसान मेरे पास होना चाहिए। अगर हम बात करे इंसान की तो अगर इंसान ने कोई सुंदर व्यक्ति देख लिया तो उसके अंदर ये होता है की काश में भी ऐसा होता। सुंदरता से जुड़ी ही एक खबर आपको आज हम सुनाने जा रहे हैं। जो चीन की है बता दे की चीन में एक ट्रेडिशन होता है जिसकी वजह से यह खबर जम कर वायरल हो रही है।
इसको सुन कर आप सभी के मन में एक सवाल

चल रहा होगा की ऐसा क्या है इस खबर में या ऐसा क्या विषय है। जो यह ख़बर पूरे दुनिया भर में इतनी चर्चाओं का विषय बनी हुई है। तो चलिए आपको बताते है इस खबर के बारे में।

एक ऐसी खूबसूरत लड़की जिसे मरने के बाद भी शादी करना चाहता है उसका हर आशिक

यह खबर कुछ ऐसी है जिससे आम इंसान पढ़ कर हैरान रह जायेगा दरअसल चीन में एक बहुत ही पुरानी परंपरा होती है जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे। इस परंपरा में कुछ पुरुष एक ऐसी महिला से शादी करना चाह रहे है जो इस दुनिया में ही नहीं है।यह मान्यता हमारे पड़ोसी देश में चीन से जुड़ी हुई है। इस परंपरा के तहत पुरुष ऐसी महिला से शादी करना चाहते है जिसकी मौत हो चुकी है।

इस परंपरा को या इस शादी को चीन में भूतिया विवाह कहा जाता है।यह ख़बर कुछ ऐसी ही है जिसमे लोग या आम आदमी यकीन तक नहीं करेगा उसको लगेगा की यह एक झूठ है।ऐसा तो कही किसी देश में नहीं होता। लेकिन यह एक ऐसा सच है जो आपको मानना ही पड़ेगा।

दरअसल एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर जिसका नाम लुओ शियोमाओ माऊजी था। उसकी उमर कुछ 25 साल होगी वो सोशल मीडिया की जानी मानी इनफ्लुएंसर थी। उसने खुद को लाइव पर मार दिया था। वो इनफ्लुएंसर अपनी खूबसूरती के लिए बहुत फेमस थी। लोग उससे बात करने तक के लिए तरसते थे।
लुओ टिक टॉक और Douyin पर बहुत ही ज्यादा फेमस थी। ब्रेड इनके फॉलोवर्स की भी कोई गिनती नहीं थी। उनके Douyin पर 6 लाख से भी ऊपर फॉलोअर्स थे।

रिपोर्ट के अनुसार, 15 अक्टूबर को पेस्टीसाइड पीने के बाद  Luo Xiaomao Maozi को अस्पातल में भर्ती करवाया गया था।
हालांकि उनकी जान बचाई नहीं जा सकी थी. मरने से पहले  Luo Xiaomao Maozi ने सोशल मीडिया पर 38 वीडियो पोस्ट किये थे। ये सारे वीडियो काफी ज्यादा वायरल थे। लोग उन्हें उनकी खूबसूरती व् व्यहार के चलते बेहद पसंद करते थे।

उनके ऑनलाइन आने के बाद लोग उनकी एक झलक पाने के लिए उनसे बात करने के लिए बेताब रहते थे , उनका ये कदम उनके फेन्स को बिलकुल भी पसंद नहीं आया। रिपोर्ट के अनुसार, Luo Xiaomao Maozi का जिन लोगों ने अंतिम संस्कार किया था, उन्होंने उनकी अस्थियां बेचने का प्लान बनाया। जिससे कि लोग उनके साथ ‘भूतिया विवाह’ कर सकें।बता दें कि चीनी संस्कृति में ‘भूतिया विवाह’ 3000 साल पुरानी प्रथा है।

बता दे आज भी चीन के कुछ इलाकों में यह प्रथा कायम है।प्रथा के अनुसार, लोग किसी मर चुके इंसान की अस्थियों से शादी करते हैं। मान्यता है कि इससे मरने वाला भी विवाहित हो जाए।इसके बाद जीवित शख्स जिससे बाद में शादी करे उसके साथ उसकी अगली पीढ़ी खुशहाल जिंदगी बिताए।

लेकिन फिलहाल चीन में ये प्रथा बैन है, हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं कि लोग ऑनलाइन मरने वालों के साथ शादी करने को उत्सुक दिखे है। रिपोर्ट की माने तो पुलिस ने अंतिम संस्कार करने वाले शख्स के अलावा दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

16 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago