Categories: India

शादी के कुछ दिन बाद पति ने पत्नी का कराया दूसरा विवाह, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

प्यार अंधा होता है यह तो सबने सुना ही होगा। लेकिन इसका जीता जागता उदाहरण रांची में देखने को मिला है। जब एक दुल्हन शादी के 17 दिन बाद अपने पति को छोड़कर प्रेमी के पास भाग आई। अपनी शादीशुदा प्रेमिका को साथ रखने के लिए प्रेमी भी जल्दी ही तैयार हो गया। बताया जा रहा है कि शादी से पहले लड़की का किसी लड़के के साथ प्रेम–संबंध था। बावजूद इसके लड़की के घरवालों ने जबरन उसकी शादी किसी दूसरी जगह कर दी थी। शादी के बाद भी वह अपने प्रेमी से फोन के जरिए संपर्क में थी।

जब लड़के के घरवालों को इसके बारे में पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर परिजनों ने आपस में सलाह कर एक एग्रीमेंट बनाया और पति ने खुद ही अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के हवाले कर दिया।

शादी के कुछ दिन बाद पति ने पत्नी का कराया दूसरा विवाह, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इस मामले पर लड़की के प्रेमी ने बताया कि लड़की की मां सबकुछ जानती थी फिर भी उन्होंने यह शादी करा दी। बता दें कि तीन जुलाई को रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली लड़की की शादी रातू थाना क्षेत्र के चिपरा निवासी से हुई थी। लेकिन यह शादी ज्यादा दिन टिक नही पाई। शादी के कुछ ही दिनों बाद रिश्ता टूट गया। इस दौरान दोनों पक्ष ने बैठकर आपस में समझौता करने की काफी कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनीं।

नई दुल्हन के भागने के बाद से ससुराल वाले परेशान थे। फिर किसी तरह उन्होंने लड़की को मनाया और 19 जुलाई को अपने घर ले आए। लेकिन वह ससुराल में रहने के लिए तैयार ही नहीं थी। छोटी–छोटी बातों पर झगड़ा करने लगती थी। यह सब देखने के बाद लड़के ने भी पत्नी के साथ रहने से इंकार कर दिया और अलग होने का फैसला किया। जब पति-पत्नी ही साथ रहने के लिए तैयार नहीं हुयेजिस्के बाद घरवालों को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा।

परिजनों ने फैसला किया कि लड़की को उसके प्रेमी के साथ रहने दिया जाए। 20 जुलाई को रातू के प्रखंड मुख्यालय में प्रेमी को बुलाया गया। इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका और दूल्हा पक्ष की तरफ से एक एग्रीमेंट पेपर तैयार किया गया। जिसमें पति ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के साथ रहने के लिए सहमति दे दी। है प्रेमी ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से उसका प्रेम संबंध चल रहा था।

लड़की के परिजनों को भी पहले से ही इसकी जानकारी थी। सारी बातें जानने के बावजूद उन्होंने शादी करा दी। इस मामले को लेकर युवती के प्रेमी ने कहा कि लड़की की मां सब जानती थी फिर भी उन्होंने यह शादी करा दी। उसके ससुराल वालों के सामने जब यह बात खुली तो उन्होंने प्रेमी को बुला कर एक इकरारनामे के साथ लड़की को उसके हवाले कर दिया।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago