Categories: India

पलक झपकते ही धरती में समा गई यह मस्जिद, दो घंटे पहले ही हुई थी नमाज़, लोगों में आक्रोश

पलक झपकते ही जब बड़ी–बड़ी इमारतें धरती में समा जाती हैं। ज्यादातर ऐसी घटनाएं भूकंप के समय ही होती हैं। बड़ी से बड़ी इमारत भी जमींदोज हो जाती है। लेकिन जब ऐसी घटना बिना आंधी, तूफान या भूकंप के हो तो सुनने में थोड़ा अजीब लगता है। आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं। यह मामला झारखंड के धनबाद का है। जहां पलक झपकते ही एक मस्जिद धरती में समा गई। जिसके बाद से वहां आक्रोश का माहौल है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर मस्जिद के ढहने के पीछे क्या कारण हो सकता है।

झारखंड के धनबाद में एक मस्जिद धूमिल हो गई है। धूमिल होने के बाद ही वहां के आसपास के लोग खुश नहीं है। इसे लेकर वहां रहने वाले एक विशेष समुदाय के लोग एकजुट होकर पुलिस थाने पहुंचे है। इस खबर के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि 2 घंटे बाद ही म स्जिद धूमिल हो गई।

पलक झपकते ही धरती में समा गई यह मस्जिद, दो घंटे पहले ही हुई थी नमाज़, लोगों में आक्रोश

आपको बता दें कि झारखंड के धनबाद में मौजूद इस मस्जिद में 2 घंटे पहले ही नमाज हुई थी। लगभग 100 लोग इससे बाहर आए थे। 100 लोगों को आने के बाद ही यह धूमिल हो गया है। आसपास के लोग धूमिल होने का कारण कोयला खदान को बता रहे हैं।

जैसा कि आपको पता है कि झारखंड में कोयले की भरमार है। सिर्फ इतना ही नहीं कोयला खदान के पास एक मंदिर भी मौजूद है। आसपास के लोग समय-समय पर कोयला खदान को बंद करने की मांग करते रहते थे।

जमीन में समा गई मस्जिद

आपको बता दें कि मस्जिद के पास एक खदान है। कोयला खदान में बहुत दिन पहले आ ग लगी थी। यही वजह है कि वहां मौजूद जमीन खोखली हो गई है। जमीन खोखली होने के कारण मस्जिद भरभरा कर जमीन में समा गई।

आपको बता दें कि इस मामले में किसी को भी इस दुनिया से अलविदा होने की बात नहीं कही जा रही है। आसपास के लोग कह रहे हैं कि यह मामला आउटसोर्सिंग पर कोयला खनन करने वाले लोगों और कंपनियों के कारण हुई है।

लोगों में है आक्रोश

घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। उनका कहना है कि प्रबंधन और प्रशासन की लापरवाही के कारण ऐसी घटनाएं हो रही है। घटना के समय मस्जिद में कोई नहीं था। लेकिन अगर नमाज के दौरान यह हादसा होता तो कई लोगों की जान जा सकती थी। घटना में मस्जिद का एक बड़ा हिस्सा जमीन के अंदर चला गया है। जनरेटर के साथ-साथ कई अन्य सामान भी जमीन में समा गया।

खनन बंद करने की कि मांग

आपको बता दें कि इस मामले के बाद ही वहां रहने वाले कई लोग बीसीसीएल (BCCL) कार्यालय के पास एकजुट हुए थे। एकजुट होने के बाद ही वे लोग मांग कर रहे थे कि यहां हो रहे खनन को जल्दी ही बंद किया जाए। हालांकि स्थानीय पुलिस ने उन लोगों को समझा कर भेज दिया है। पुलिस द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया है कि मामले की जांच हो रही है। वहां मौजूद लोगों को देखने के लिए बीसीसीएल के अधिकारी पहुंच गए हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago