Categories: Uncategorized

Gurugram के मकान मालिकों को लेकर आ रही यह बड़ी खबर

रोजाना हमारे सामने कोई ना कोई एक ऐसी खबर आती है जिससे एकदम हम चौक चाहते हैं, कि अरे यह क्या हुआ। ऐसे ही एक खबर आज हरियाणा के गुरुग्राम से आ रही है। हरियाणा के गुरुग्राम  में रहने वाले 2000 मकान मालिकों पर मामला दर्ज होने वाला है।  सरकार द्वारा भी इसकी सूचना जारी होने वाली है। जी हां,  आपने बिल्कुल सही सुना है दो हजार मालिक को पर मामला दर्ज होगा। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यों मालिकों पर मामला दर्ज हो रहा है ?

गुरुग्राम के डीएलएफ फेस 3 में रहने वाले लोगों के साथ ही साथ वहां के मकान मालिकों  को अब जल्दी सावधान होना पड़ेगा।  गुरुग्राम के फेस 3 में रहने वाले 7 फ्लोर से अधिक का मकान बनवाते हैं।

Gurugram के मकान मालिकों को लेकर आ रही यह बड़ी खबर

इतना ही नहीं वह लोग किराया वसूलने के लिए किरायेदारों के साथ बहुत बुरा पेश आते हैं। हर साल  मकान मालिक किरायदारों का  किराया बढ़ा देते हैं। एक सर्वे  के दौरान यह पाया गया कि 2000 से अधिक मकान मालिक 7  फ्लोर से अधिक का मकान बना चुके है।

डीएलएफ फेज 3 में रहने वाले बहुत सारे मकान मालिक अपने 60 गज के प्लॉट में 7 फ्लोर से अधिक का मकान बनवाते हैं। डीटीपी  के अधिकारी इस महीने से इन लोगों के ऊपर मामला दर्ज करना शुरू कर सकती है।मामला दर्ज करने के साथ  इन मकानों की सीलिंग की भी शुरुआत की जाएगी। गुरुग्राम के मकान मालिक किरायेदारों से किराया वसूलने के लिए उनकी सेफ्टी का ध्यान नहीं रखते है ।

डीटीपी की ओर से डीएलएफ फेस 3  में लगभग 2800 मकानों का सर्वे कराया गया था। जिसमें 80 प्रतिशत मकान मालिक मकान बनवाते समय अनदेखी करते हैं। कॉलोनी के U ब्लॉक में भी 80 फ़ीसदी मकानों के निर्माण में अनदेखी की गई है। सरकार ने अब यह नियम जारी किए है कि अब मकान मालिक सिर्फ  4 फ्लोर तक ही घर बनवा सकते है । लेकिन डीएलएफ फेज 3 के रहने वाले लोग अपने मकानों का निर्माण 8–9 फ्लोर तक का करवाते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago