Categories: Featured

इस दादी को है अजीब आदत, नाश्ते और डिनर में रोज खा जाती हैं 4 प्लेट बालू

दुनिया में कई ऐसी चीजें जानने को मिलेंगी जिसपर यकीन नहीं होता है। ऐसी ही हैं यह दादी। वाराणसी की रहने वाली दादी अपनी अजीब आदत की वजह से आजकल चर्चा में हैं। इस बुजुर्ग महिला का नाम कुसमावती देवी है और उनकी उम्र 80 साल है। कुसमावती देवी को अजीब लत है जिसके बारे में जानकर आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी।

आपको यकीन नहीं होगा कि यह दादी क्या करती हैं। लोग अपनी अजीबोगरीब हरकतों और आदतों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। यह भी उन्हीं में हैं। उम्र के आखिरी पड़ाव पर होने के बावजूद कुसमावती देवी हर रोज करीब आधा किलो तक बालू खा जाती हैं।

इस दादी को है अजीब आदत, नाश्ते और डिनर में रोज खा जाती हैं 4 प्लेट बालू

लोग अपनी अद्भुत कला के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। लोगों की कला उन्हें पहचान दिला देती है। दादी आज से नहीं बल्कि 18 साल की उम्र से ही ऐसा कर रही हैं। ताज्जुब की बात ये है कि इतने सालों से बिना किसी नुकसान के वो बालू को पचा भी रही हैं, जबकि डॉक्टर्स बालू के सेवन को खतरनाक मानते हैं। डॉक्टर्स के मुताबिक बालू से पेट संबंधी बीमारियां होने का खतरा रहता है।


 

जिंदगी में आपने कई सारे अजीबो-गरीब लोगों ओर उनकी हैरान कर देने वाली आदतों के बारे में सुना होगा। यह भी उन्हीं में से एक है। कुसमावती देवी खुद बालू लेकर आती हैं। इसके बाद बालू को साफ पानी से धुल कर सूखा लेती हैं, फिर उसे खाती हैं। उनके बच्चे ऐसा करने से उन्हें मना करते हैं, लेकिन वो किसी की नहीं सुनतीं।

दादी की इस हरकत से आपको यकीन हो गया होगा की दुनिया काफी अजीब है। इस दुनिया में कुछ भी संभव है। यकीन नहीं होता है ऐसी घटनाओं पर लेकिन करना पड़ता है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago