Categories: Featured

इन स्टार्स ने सरकारी नौकरी छोड़कर मारी थी इंडस्ट्री में एंट्री, पाई गजब की सफलता…

सरकारी नौकरी हासिल करना हर युवा का पहला सपना होता है। इस सपने को सच करने में कोई सफल हो जाता है तो कोई पीछे रह जाता है। भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कई कलाकार मौजूद हैं, जो अलग-अलग बैकग्राउंड और क्षेत्र से आकर फिल्मी दुनिया में अपनी किस्मत आजमाते हैं। कई लोगों का मानना है कि अच्छा जीवन जीने के लिए सरकारी नौकरी एक शानदार जरिया है। लेकिन कहते हैं ना कि काम वही अच्छा जो मन को भाए।

कुछ लोग सरकारी नौकरी को ही बेस्ट मानते हैं तो कोई इससे दूर होकर सोचता है। भारतीय फिल्म जगत में ऐसे सितारे भी हैं, जिन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए सरकारी नौकरी से मुंह मोड़ लिया।

इन स्टार्स ने सरकारी नौकरी छोड़कर मारी थी इंडस्ट्री में एंट्री, पाई गजब की सफलता…

बॉलीवुड की दुनिया में अक्सर ही लोग पैसों के लिए भागते हैं। यहां बेशुमार पैसा मिलता है। यहां फेम भी मिलता है। मशहूर अभिनेता राजकुमार आज भी बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं में शामिल हैं। हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान रखने वाले राजकुमार एक्टिंग में आने से पहले मुंबई में सब इंस्पेक्टर हुआ करते थे। उन्होंने साल 1952 में अपनी जॉब को छोड़कर फिल्म में किस्मत आजमाने का सोचा था।

भाग्य किसी भी समय आपको कहीं भी लेकर जा सकता है। भाग्य से बड़ा कुछ नहीं है। ऐसा ही हुआ बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक देव आनंद के साथ। अपने लुक्स और बेहतरीन अदाकारी से दीवाना बनाने वाले देव सहाब फिल्म जगत में आने से पहले सरकारी नौकरी किया करते थे। एक्टर ने उन दिनों मुंबई के सेंसर बोर्ड में बतौर क्लर्क काम किया था।

इंडस्ट्री के फेमस विलन अमरीश पूरी ने एक अलग ही पहचान स्थापित की है। पुरी ने अपने करियर में करीब 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। हालांकि, बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि अभिनय की दुनिया में आने से पहले अभिनेता बीमा निगम में एक क्लर्क की नौकरी किया करते थे। अमरीश पुरी भले ही आज हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी बेहतरीन अदाकारी अब भी सभी के जहन में जिंदा है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 week ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago