दिल्ली में बनेगा 10,000 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर, अमित शाह ने किया यह बड़ा एलान

मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से लिखे गए पत्र के जवाब में कहा कि छतरपुर के भाटी माइंस स्थित राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर में स्थापित कियेए जा रहे दस हजार बेड वाले कोविड-19 मरीजों के देखभाल केंद्र की जिम्मेदारी तीन दिन पहले हुई बैठक में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) को सौंपी जा चुकी है।
केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र का निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निमंत्रण पत्र लिखा और उनसे केंद्र संचालन के लिए ITBP और सेना के डॉक्टरों और नर्सों की सेवाएं उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया था।

दिल्ली में बनेगा 10,000 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर, अमित शाह ने किया यह बड़ा एलान

पत्र के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कई ट्वीट किए और कहा कि केजरीवाल जी तीन दिन पहले हमारी बैठक में यह निर्णय लिया जा चुका है कि गृह मंत्रालय इस केंद्र की जिम्मेदारी ITBP को दे रहा है। इस केंद्र का काम पूरे जोरों पर है और बड़े हिस्से में 26 जून तक संचालन शुरू हो जाएगा। राधा स्वामी परिसर में दस हजार बेड्स की व्यवस्था की जा रही है। यह केंद्र विश्व में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए सबसे बड़ा बेड्स का हस्पताल है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जवाब

शाह ने यह भी कहा कि मैं राजधानी दिल्ली के लोगों को यह भी सूचित करना चाहता हूं कि कोरोना रोगियों के लिए एक हजार बिस्तर वाला अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें 250 आईसीयू बिस्तर होंगे। इसका निर्माण डीआरडीओ और टाटा ट्रस्ट अस्पताल मिलकर कर रहे हैं। इसकी जिम्मेदारी भी सशस्त्र बल पर होगी। यह कोरोना देखभाल केंद्र अगले दस दिनों में तैयार हो जाएगा।
होम मिनिस्टर अमित शाह ने यह भी कहा कि, केजरीवाल जी 3 दिन पहले ही हमारी बैठक में गृह मंत्रालय ने दिल्ली के राधा स्वामी ब्यास में 10,000 बिस्तर कोविड केयर सेंटर के संचालन का काम आईटीबीपी को सौंपने का निर्णय लिया है। काम पूरे जोरों पर है और फैसिलिटी का बड़ा हिस्सा 26 जून तक चालू हो जाएगा।

दिल्ली कोरोना से बुरी तरह बेहाल

दिल्ली कोरोना से बुरी तरह बेहाल है। सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली प्रशासन लगातार कोरोना महामारी पर काबू करने की कोशिश कर रहा है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिख कर कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया है। सीएम केजरीवाल के आमंत्रण का मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जवाब भी दिया।
आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 62 हजार को पार कर गया है। इस बीमारी की चपेट में आकर 2233 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 36 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी एक्टिव केस की संख्या 23 हजार 820 है। गृहमंत्री शाह दिल्ली के मौजूदा हालातों पर नजर जमाए हुए हैं। अमित शाह कोरोना प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं बढ़ाने के लिए भी दिल्ली सरकार को निर्देश दे चुके हैं।

Written by- Prashant K Sonni

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago