Categories: Uncategorized

महिला कांस्टेबल के साथ मां का फर्ज भी बखूबी निभाती थी यह महिला, Photos हुई वायरल तो डीजीपी ने कर दिया अर्चना का ट्रान्सफर

आज के समय में महिला हर चीज में सशक्त और आगे हैं। वह किसी भी काम को करने में पीछे नहीं हटती। एक महिला कई रोल अदा करती है, कभी बेटी, कभी बहू तो कभी मां के रूप में वह अपना रोल निभाती है। और अगर वह कहीं कोई काम करती है तो सभी रोल को निभाते हुए वह अपने काम पर भी पूरा ध्यान देती है और पूरी ईमानदारी से करती है। ऐसे ही एक महिला के बारे में हम आपको बताने वाले जाने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

यह महिला यूपी के झांसी जिले के थाना कोतवाली में महिला पुलिसकर्मी है। इसका नाम अर्चना है। यह ड्यूटी करते हुए अपनी नन्हीं सी बेटी का भी ध्यान रखती है। सोशल मीडिया पर इन दिनों अर्चना जयंत की खूब वायरल हो रही हैं। अर्चना पुलिसकर्मी होने के नाते अपनी ड्यूटी पूरी इमानदारी से निभाती है। वहीं दूसरी तरफ वह मां होने का फर्ज भी पूरी शिद्दत से निभाती है।

महिला कांस्टेबल के साथ मां का फर्ज भी बखूबी निभाती थी यह महिला, Photos हुई वायरल तो डीजीपी ने कर दिया अर्चना का ट्रान्सफर

एक तस्वीर हम आपको दिखाते हैं जिसमें आप देख सकते हैं अर्चना ने अपनी नन्हीं बेटी को टेबल के डेस्क पर लेट आया हुआ है और बेटी की देखरेख के साथ रजिस्टर में अपना कुछ काम करती हुई नजर आ रही है।

मीडिया फायर इन तस्वीरों को वायरल होने के बाद सभी लोग अर्चना को सलाम कर रहे हैं और इतना ही नहीं वह पुलिसकर्मी अर्चना को मदर कॉप की उपाधि भी दे रहे है।

ड्यूटी के दौरान इस महिला पुलिसकर्मी की बेटी के साथ यह तस्वीरें बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी भी उनकी तारीफ कर रहे हैं। और डीजीपी ओपी सिंह ने अर्चना के काम की तारीफ करते हुए उनका ट्रांसफर भी उनके घर के नजदीक कर दिया।

ओपी सिंह ने अर्चना के  ट्रांसफर का आदेश  इसलिए दिया ताकि वह ड्यूटी के साथ-साथ मां का कर्तव्य भी पूरी बखूबी से निभा सके। और उनका थोड़ा काम आसान भी हो जाए। साथ ही  बेटे की परवरिश से भी थोड़ी सी चिंता मुक्त हो सके।

अर्चना झांसी पुलिस कोतवाली में बतौर कॉन्स्टेबल तैनात हैं और उनके पति प्राइवेट जॉब करते हैं। अर्चना अपनी बेटी के साथ ही अपनी ड्यूटी पर कोतवाली आती है और ड्यूटी के साथ-साथ वह अपनी बेटी की भी देखरेख करती है।

आपको बता दे अर्चना दो बेटियों की मां है। जिसमें से उनकी बड़ी बेटी की देखभाल उनके साथ ससुर करते हैं। लेकिन उनकी छोटी बेटी अभी सिर्फ 6 महीने की है और इसी वजह से अर्चना ड्यूटी के दौरान भी अपनी बेटी को अपने पास ही रखती है।

वही झांसी पुलिस के आईजी सुभाष बघेल ने भी अर्चना की जमकर तारीफ की है और उन्होंने अर्चना  के बारे में कहा है कि अर्चना अपने दोनों कर्तव्य एक साथ निभा रही है और इन दोनों कर्तव्यों में से वह किसी में भी कोई कमी नहीं छोड़ रही है।

वही सुभाष बघेल ने अर्चना को1000 का नगद इनाम भी दिया है। सोशल मीडिया पर भी इन दिनों अर्चना की उनकी नन्ही राजकुमारी के साथ यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है और इस तस्वीर पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं और हर तरफ अर्चना के काम की तारीफ हो रही है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago