Categories: Crime

2021 में सबसे ज्यादा रहे दुष्कर्म के मामले, देश की बेटियों के लिए ग्रहण की तरह था 2021

आपको बता दें कि प्रदेश में बहन बेटियों के प्रति उत्पीड़न के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं 2021 का ही दुखदायक रहा। वही आपको बता दें कि 2022 का इंतजार इस समय सभी को है। और ऐसे में उम्मीद किया जाना चाहिए कि नया साल सबके लिए सुखद होगा। वही पिछले 11 महीनों यानी कि 1 जनवरी से 30 नवंबर तक की अवधि में प्रदेश में रोजाना पांच दुष्कर्म के मामले सामने आए थे। वहीं वाहन चोरी व घरों दुकानों में सेधमारी के मामले की वजह से ही पुलिस भी परेशान है।

पुलिस की परेशानी भी बढ़ती जा रही है। पिछले 7 वर्ष यानी 2015 से अभी तक क्राइम आंकड़े शुक्रवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पहले ही दिन टेबल हुए। गोहाना विधान विधायक जगबीर सिंह मलिक ने इस विवाद में सवाल पूछा था गृह मंत्री अनिल विज द्वारा लिखित में दिए गए जवाब में चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण की घटनाओं का खुलासा भी किया गया। रेप और अपहरण के मामले में दोषियों को सजा प्रतिशत भी काफी कम है।

2021 में सबसे ज्यादा रहे दुष्कर्म के मामले, देश की बेटियों के लिए ग्रहण की तरह था 2021

हालांकि बहुत से मामले कोर्ट में ट्रायल में चल रहे हैं। वहीं 2021 में हुए सभी प्रकार के अपराध में से कोर्ट में कोई भी मामला सजा तक नहीं पहुंच पाया है और कई मामले तो कोर्ट में ट्रायल चल रहे हैं। बहुत से मामलों का रिकॉर्ड पुलिस के पास उपलब्ध ही नहीं है। 2021 में 11 महीने यानी नवंबर आखिरी तक हत्या के कुल 1026 मामले दर्ज हुए थे और 2021 में 45. 99 तथा 2020 में 42.95 प्रतिशत लोगों ने मर्डर के मामले में सजा मिली है। वही आपको बता दें कि इस अवधि में अपहरण के 2970 केस दर्ज किए गए हैं।

यानी कि हर रोज 8 लोगों का अपहरण हो रहा है रेप के मामले एक 11 महीने में पिछले 7 वर्षों से सबसे ज्यादा अधिक पाए गए 16 66 मामलों में पुलिस द्वारा एफ आई आर दर्ज भी की गई। पिछले साल यह आंकड़ा 1478 कथा और पिछले साल रेप का मामला 2.65 मामले में दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया गया और पुलिस उन्हें सजा देने में कामयाब रही पिछले 11 महीने में 20222 जगहों पर चोरों ने ताले तोड़े यानी रोजाना 7 घरों और दुकानों में चोरी की गई है।

साथ ही घर और दुकानों में चोरी की वारदात भी सामने आई है। साथ-साथ चैन स्नैचिंग के भी 479 मामले दर्ज हुए।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago