Categories: Uncategorized

बेटे आकाश अंबानी ने घर के वॉचमैन से मांगी माफी, पिता मुकेश अंबानी हो गए थे लाल पीले…

जब भी जब भी देश के सबसे रहीस इंसानों की बात की जाती है, तो सबसे पहले जुबान पर मुकेश अंबानी का नाम आता है। आज के समय में मुकेश अंबानी देश के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के जाने-माने व्यक्ति हैं  और ऐसा कहते है कि जब कोई इतना अमीर हो जाता है, उनके अंदर इतना ही घमंड भी आ जाता है  लेकिन मुकेश अंबानी इन बातों से उलट है। उनके अंदर किसी प्रकार का कोई घमंड नहीं है ना वह कभी इस प्रकार की कोई हरकत करते।

अब हम आपको ऐसा मामला बताने जा रहे है, जिससे आपको पता चलेगा कि मुकेश अंबानी किस प्रकार के इंसान हैं वह किस प्रकार अपने संस्कारों से जुड़े हुए हैं? वैसे तो मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर व्यक्ति हैं परंतु उनके अंदर पैसो का बिलकुल भी घमंड नहीं है और ना ही वह अपने संस्कारों को कभी भूलते हैं। वहीं उन्होंने अपने बच्चों को भी सिखाया है। उनके बच्चे भी किसी के साथ खराब व्यवहार करते हुए नजर नहीं आते हैं।

आपको बता दें यह बात शायद किसी को ही मालूम हो कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के बेटे एक बार वॉचमैन के लिए मुकेश अंबानी से डांट फटकार खाई थी। इतना ही नहीं बल्कि आकाश अंबानी को वॉचमैन से माफी तक मांगी पड़ी थी। तो आइए जान लेते हैं आखिर क्या वजह रही थी कि देश के सबसे बड़े रहीस इंसान के बेटे ने वॉचमैन से माफी मांगी।

जानकारी के अनुसार, एक बार नीता अंबानी और मुकेश अंबानी सिमी ग्रेवाल के शो में पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने शादी करने से पहले अपने जीवन के बारे में कुछ बातें शेयर की थी और इस दौरान उन्होंने बताया था कि किस प्रकार से उन्होंने शादी की है। वही नीता अंबानी ने बताया कि मुकेश अंबानी एक बहुत ही साधारण सा व्यक्ति है।

बता दे, वह चाहते हैं कि उनके बच्चे भी एक अच्छे इंसान बने है। वही नीता अंबानी ने बताया कि मुकेश अंबानी हमेशा चाहते हैं कि उनके पैसों की कीमत को समझें और उनका कहना है कि पैसा पेड़ों पर नहीं होता बल्कि पैसा कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है।

आपको बता दे, उन्होंने अपने बेटे आकाश अंबानी के मामले का भी जिक्र किया और बताया कि एक बार उनके बेटे आकाश अंबानी चौकीदार से बहस कर रहे थे और मुकेश अंबानी ने उनको चौकीदार पर चिल्लाते हुए देख लिया था।

वह आगे बताती हैं कि मुकेश अंबानी ने फिर उसे चौकीदार के साथ उसके व्यवहार के लिए खूब डांटा और उसको माफी मांगने के लिए कहा था जिसके बाद आकाश अंबानी ने अपने पिता के कहने पर चौकीदार से माफी भी मांग ली थी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago