Categories: BusinessIndia

Jio लाया अपने यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब नही करना पड़ेगा बार – बार रिचार्ज

आज के समय में और कोई मोबाइल यूज करता है और आज के समय में जो सबसे ज्यादा सिम यूज कर रहे हैं वह है जियो। अगर आप भी जियो यूजर हैं तो हमारी आज की है खबर आपके लिए खुशखबरी की हो सकती है। आपको बता दें कंपनी एक ऐसी स्कीम लाई है जिससे ग्राहकों को बार-बार रिचार्ज करने की टेंशन से मुक्ति मिल जाएगी।

मोबाइल रिचार्ज की प्रोसेस को आसान बनाने के लिए, रिलायंस जियो और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने यूपीआई ऑटोपे की घोषणा की है। अब करोड़ों जियो यूजर्स बिना किसी झंझट ऑटोमैटिक रिचार्ज के लिए यूपीआई ऑटोपे का लाभ उठा सकेंगे।

इसके जरिए जियो यूज करने वाले लोग अपने पसंदीदा ट्रैफिक प्लान के लिए यूपीआई ऑटो पर का लाभ माय जिओ ऐप पर  उठा सकते है। और उन्हें फिर बार-बार मोबाइल रिचार्ज करने की जरूरत नहीं होगी। बता दें रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए इस तरह की सर्विस पूरे भारत में पहली बार टेलीकॉम कंपनी ने बनाई।

अब आपको अपना प्लान खत्म होने के बाद दोबारा रिचार्ज करने की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। यूपीआई ऑटो पर से उपभोगता ने जो प्लान चुन रखा होगा, वह मौजूदा प्लान एक्सपायर होने के बाद अपने आप एक्टिव हो जायेगा। है ना यह कमाल का फीचर?

मजे की बात तो यह है कि आप ₹5000 तक का रिचार्ज कर सकते हैं। और इसमें आप कभी भी समय सेटिंग को बदल सकते हैं। ऑटो रिचार्ज बंद कर सकते हैं। जिओ यूजर्स के पास यूपीआई ऑटोपे के जरिए अपनी जरूरत के मुताबिक ट्रैफिक प्लान के लिए ई-मैंडेट  को हटाने का ऑप्शन भी होगा ।

जा यह सुविधा कई लोगों के लिए बहुत काम की चीज साबित हो रही है। क्योंकि इसके जरिए वह अपने परिवार के मोबाइल नंबरों को बिना किसी परेशानी के रिचार्ज कर सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज खत्म कब हो रहा है इस पर उन्हें ध्यान रखने की जरूरत अब नहीं है।

ध्यान दें कि सर्विस केवल कंपनी के प्रीपेड यूजर्स के लिए है। सभी पोस्टपेड यूजर्स को मैनुअली रिचार्ज कराते रहना होगा। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित अन्य निजी टेलीकॉम भी अब इसी तरह की सुविधा शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago