Categories: Business

Airtel ने शुरू किया नया बिजनेस, ₹99 में करेगा आपके घर की चौकीदारी

एयरटेल कंपनी को तो आप सभी जानते ही होंगे। आपको बता रहे हैं एयरटेल अब एक नए बिजनेस शुरू करने जा रहा है। जिससे वह आपके घर पर निगरानी रखेगा। बता दे एयरटेल  एक नया सब ब्रांड लॉन्च करके होम सर्विलांस सॉल्यूशंस बिजनेस की शुरुवात करने वाले है।  जानकारी के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली एनसीआर में एक्स ब्रांड के तहत स्मार्ट होम के लिए नई सर्विलांस सर्विस की पायलट टेस्टिंग शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार,  पायलट के रूप में, सॉल्यूशन वर्तमान में राजधानी में केवल कुछ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। बता दे, आप  99 रुपये प्रति माह का भुगतान करके सर्विस का लाभ उठा सकते है। ग्राहकों के पास 999 रुपये की एनुअल सब्सक्रिप्शन का भी ऑप्शन है।

आपको बता दे, एक्स-सेफ सॉल्यूशन में H.265 कम्प्रेशन, 360-डिग्री व्यू, कलर नाइट विजन, IP67 रेटिंग, प्राइवेसी शटर और ह्यूमन डिटेक्शन जैसे एंडवांस्ड फीचर्स के साथ इनडोर और आउटडोर सिक्योरिटी एचडी कैमरे शामिल हैं। इसके अलावा, सर्विस में एफटीटीएच ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी और टेल्को ग्रेड क्लाउड स्टोरेज शामिल है।

बता दे,  एयरटेल का यह अपनी तरह का पहला सब्सक्रिप्शन-बेस्ड सर्विलांस सॉल्यूशन है जो ग्राहक  अपने एंड्रॉयड से कभी भी घर के इंदौर और आउटडोर दोनों जगहों पर नजर रख सकता है।

सूत्रों के अनुसार, ग्राहकों को स्मार्ट कैमरों के लिए एकमुश्त लागत वहन करनी होगी। मासिक या वार्षिक सदस्यता में कंपनी की क्लाउड स्टोरेज सर्विस तक पहुंच शामिल होगी जहां वीडियो स्टोर किए जाएंगे। सूत्र आगे बताते हैं कि कंपनी वर्तमान में ग्राहकों को चुनने के लिए तीन कैमरा ऑप्शन दे रही है।

स्मार्ट होम गैजेट्स धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपनी जगह बना रहे हैं और लोकप्रिय सर्विस प्रोवाइडर के इस तरह के सॉल्यूसन से इस सेगमेंट को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago