Categories: Faridabad

राहत की खबर : फरीदाबाद के इन इलाकों में रहने वाले लोगों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी, सिटी बसों को मिली मंजूरी

फरीदाबाद शहर में सिटी बस चलने से बेहतर कनेक्टिविटी हुई है लोगों को एक तरह से घंटों इंतजार ने निजाद मिली है वही यमुना नदी किनारे बसने वाले गांव चांदपुर, फतेहपुर ,अरुआ व साहुपुरा में रहने वाले लोगों के लिए एक राहत की खबर आई है अगले सप्ताह से इन गांव में सिटी बसों का संचालन शुरू होने वाला है।

अब सोमवार या फिर मंगलवार से बसे संचालन शुरू होने की तैयारियां की जा रही है उसके साथ ही ग्रामीणों की ऑटो चालकों पर निर्भरता खत्म हो जाएगी । यह सफर सुरक्षित और आसान होगा अभी करौली तक सिटी बसे चलाई जा रही हैं जिससे उन गांव में रहने वाले लोगों को अधिक सुगमता हासिल हो रही है वही इस योजना को गति देने के लिए 4 किलोमीटर पेड़ों की टहनियों की छटाई का कार्य भी किया जा चुका हैं इन टहनियों के कारण संचालन रुका हुआ है कुछ समय बाद यह टहनियां छांटी जाएंगी।

इन बसों के संचालन से छात्रों की भी समस्या खत्म हो जाएंगी अरुआ गांव निवासी विजयपाल भारद्वाज ने बताया कि यमुना नदी पर बसे हुए गांव की शहर से बेहतर कनेक्टिविटी नाम पर कुछ ऑटो चल रहे थे यह ओटो की सवारी के इंतजार में घंटों खड़े रहते हैं इससे सवारिया परेशान होती हैं । यह ऑटो चालक जब तक पूरा ओटो नहीं भर जाता तब तक यह ऑटो स्टैंड से चलते नहीं है जिससे आए दिन छात्रों की समस्या होती है कि अपने कॉलेजों के लिए लेट हो जाते हैं लेकिन सिटी बस चलने से छात्रों की यह समस्या दूर हो जाएगी।

यदि बात की जाए बेहतर कनेक्टिविटी की तो इन गांव में हजारों बच्चे रोजाना शहर पढ़ने के लिए आते हैं वही अनेकों लोग नौकरी करने के लिए तिगांव बल्लभगढ़ फरीदाबाद आते हैं जब सिटी बस का संचालन करौली तक ही हुआ है तो इस बारे में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह किया गया कि अन्य गांव की कनेक्टिविटी के लिए इन सिटी बसों का संचालन किया जाए।

उन्होंने सिटी बसें अरुआ तक चलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं अब बसे चलने से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी विक्रम सिंह अरुण और भूरा चेयरमैन ने बताया कि पेड़ों की टहनियों की छपाई का काम भी पूरा हो गया है अब बसों के संचालन में कोई वादा नहीं है सोमवार या मंगलवार से इन बसों का संचालन ग्रामीण रूट पर कर दिया जाएगा

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago