Categories: International

मात्र 24 वर्ष की उम्र में 21 बच्चो की मां बन चुकी है यह औरत, रखा है 105 बच्चो का लक्ष्य, जानिए कौन है यह

आपको बता दें बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती प्रियंका चोपड़ा सरोगेसी की मदद से मां बनी है। उन्होंने और उनके पति निक जोंस ने एक बेटी का आवाहन किया है। प्रियंका चोपड़ा के घर बेटी आने के बाद एक बार फिर से सरोगेसी तकनीक को लेकर सुर्खियों में कुछ चल रहा ह। यह तकनीक इनके अलावा भी काफी मशहूर हस्तियों ने इस्तेमाल की है। ऐसी ही एक हस्ती है, जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। जिन्होंने सरोगेसी की मदद से 21 बच्चों को पैदा किया है।

आपको बता दें जब भी तकनीक सरोगेसी का नाम आता है तो सबसे पहले ध्यान में रूस की क्रिस्टिना ओजतुर्क  नाम आता है। जो कि एक अरबपति हैं। इनके पास पैसे की कोई कमी नही है। यह रूस की राजधानी मॉस्को में रहती हैं।

क्रिस्टीना सिर्फ 1 साल के अंदर 21 बच्चों की मां बन चुकी है और अगर बात करें उनकी उम्र की तो वह अभी सिर्फ 24 साल की हैं। आपको बता दें क्रिस्टीना का लक्ष्य है कि वह 105 बच्चों की मां बनना चाहती हैं। जिसका जिक्र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम बायो में किया है।

आपको बता दें महिला के पति रूस के मॉस्को के अरबपति इंसान हैं उनकी उम्र 57 वर्ष है क्रिस्टीना अपने 57 वर्षीय पति गैलिप से जॉर्जिया में मिली थी। उसके बाद दोनों के बीच में प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली।

इसके बाद पिछले 1 साल में यह दोनों 21 बच्चों के अभिभावक बन गए। डेली मेल की खबरों की मानें तो पिछले 1 साल में इस जोड़े ने 68 लाख रुपए का खर्चा 21 बच्चों को पैदा करने में किया है।

सूत्रों के अनुसार, कपल मार्च 2020 से लेकर जुलाई 2021 तक करीब 1 करोड़ 43 लाख रुपए इस तकनीक पर खर्च कर चुका  हैं। इसके अलावा करीब 68 लाख रुपए का खर्चा वो बच्चों के देखरेख पर खर्च कर चुके हैं। इतना ही नहीं एक सप्ताह में इन बच्चों पर 4 लाख रुपए का खर्चा होता है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago