Categories: Uncategorized

महिंद्रा के एक सेल्स मैन ने किसान को किया सबके सामने जलील, कहा ’10 लाख छोड़ो 10 रूपए की औकात नही है’

हमें किसी भी व्यक्ति की पहचान उसके कपड़ों से नहीं करनी चाहिए बल्कि उसकी समझ से करनी चाहिए लेकिन आज के समय में जिसने अच्छे कपड़े पहने हैं वही समझदार है अगर कोई गरीब है तो लोग उसकी इज्जत नहीं करते ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से आया है कि जब कर्नाटक का एक किसान महिंद्रा के शोरूम में अपनी ड्रीम कार को लेने के लिए पहुंचा तो सेल्समैन ने उसकी बहुत बेइज्जती की उसने कहा जेब में ₹1000000 तो दूर की बात है ₹10 भी नहीं होंगे और कार खरीदने की बात करता है।

आपको बता दे, चिक्कसान्द्रा हुबली में रामनपाल्या का एक किसान केम्पेगौड़ा आरएल अपने दोस्त के साथ एक नई कार खरीदने के लिए महिंद्रा के कार शोरूम पंहुचा उसने साधे कपड़े पहने हुए थे। जिसे देखकर सेल्समैन ने उसे बहुत जलील किया।

सेल्स मैन को लगा कि यह सिर्फ यहां टाइम पास करने के लिए आया है। उसने उसके कपड़ो को देखकर मजा उड़ाया। किसान अपनी SUV बुक करने के लिए आया था और 2 दिन पहले ही वह शोरूम आकर डील फाइनल कर चुका था। उसने दो लाख पैकेट डाउन पेमेंट भी पहले ही कर दी थी।

लेकिन जब 2 दिन बाद वह शोरूम आया तो सेल्स मैंन ने उसकी बहुत बेज्जती की। उसने किसान को चैलेंज दिया कि अगर आधे घंटे में 1000000 रुपए कैश ले आता है तो,  उसके कार्य डिलीवरी आज ही कर देंगे।

किसान को यह बातें अच्छी नहीं लगी अथवा उसने अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं करी। वह अपने दोस्तों को लेकर 1000000 रुपए का इंतजाम करने के लिए वहां से निकल गया।

आपको बता दे, कुछ ही देर में उसने पैसों का इंतजाम कर लिया और पैसे लेकर शोरूम पहुंच गया। यह सब देखकर शोरुम वाले हैरान हो गए। उस किसान ने यह साबित किया कि किसी की पहचान कपड़ों से नहीं होती।

पैसे देने के बाद किसान बोला कि अब वादे के मुताबिक मुझे मेरी कार की डिलीवरी आज ही चाहिए। सेल्स मैंन ने कहा कि डिलीवरी आज मुमकिन नहीं है।  डिलीवरी होने में कम से कम 3 दिन लगेंगे। यह सुनकर किसान काफी गुस्से में आ गया और पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी।

इसके बाद उसके साथ मिल कर उसके साथी किसानों ने शोरूम के बाहर धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने उनको किसी तरह घर जाने के लिए राज़ी किया लेकिन किसान ने पुलिस से कहा की उसे एक माफ़ी नामा चाहिए शोरूम के सेल्स एक्जीक्यूटिव से मुझे और मेरे दोस्तों को अपमानित करने के लिए ये ही नहीं किसान ने ये भी कहा की यदि उनसे माफ़ी नहीं मांगी गयी तो वो फिर से शोरूम के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे |

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago