Categories: Uncategorized

असल जिंदगी में है ये जलपरी घंटो पानी रहकर समय गुजरती है

बचपन में हर कोई अपनी दादी मां से जलपरी की कहानी बड़े शौक से सुनना पसंद करता है ।इनके द्वारा सुनाई गई कहानी में समुद्र के अंदर आधी लड़की और आधी मछली की तरह दिखने वाली जलपरी का वर्णन होता है। हालांकि ये एक कहानी मात्र होती है। अब तक ये पूरी तरह से साबित नहीं हो सका है, लेकिन लोगों के अंदर जलपरी को देखने की गहरी जिज्ञासा होती है ।वही कुछ महिलाएं जलपरी बनकर अपनी जिंदगी गुजार रही है ,तो चलिए आज हम एक ऐसी लड़की की कहानी के बारे में बताते हैं ,जो अपने असल जीवन में जल परी बनकर जी रही है।

स्कूबा डाइविंग का सर्टिफिकेट लिया


अमेरिका के मैरीलैंड की रहने वाली 26 साल की फेलिसिया फलहेरली की जलपरी बनने की कहानी काफी दिलचस्प है।इन्हें बचपन से ही जलपरी की कहानियां काफी भाती थी। यही वजह है कि इन्होंने एक दिन जलपरी बनने की सोची। फेलिसिया ने इसके लिए सबसे पहले स्कूबा डाइविंग का सर्टिफिकेट हासिल किया।इसके बाद फेलिसिया पिछले 8 सालों से जल परी बनकर काम कर रही है। अब वह इस काम में इतनी एक्सपर्ट हो गई है कि इन्हें वर्तमान में प्रोफेशनल जलपरी के रूप से लोग जानते है।

ट्रेनिंग के लिए काफी करने पड़ी मशक्कत


फेलिसिया में जब अपने इस जलपरी की जिंदगी के बारे लोगो को बताया तो हर कोई इनकी कहानी सुनकर हैरत में पड़ गया।फेलिसिया का कहना था कि वह एक परफेक्ट जलपरी बन पाना ।उनके लिए काफी मशक्कत भरा रहा ।इसके लिए उन्हें सबसे पहले जलपरी की ट्रेनिंग भी की थी।यही नहीं पानी के अंदर रहने के लिए उन्हें काफी ट्रिक भी सीखनी पड़ी थी। फेलिसिया ने आगे कहा कि जलपरी बनने के कारण उन्हें लंबे समय तक अपने सांस को रोके रहना पड़ता था।शुरुआती दिनों में ये काम उनके लिए काफी असंभव सा था लेकिन जब उन्होंने जलपरी बनने का संकल्प ले लिया था तो इसके बाद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और अंत में वह एक परफेक्ट जलपरी बनकर ही मानी।

जलपरी की पूंछ काफी किफायती


फेलिसिया ने जब जलपरी बनने की पहली बार सोची तो उसके लिए उसे पूंछ की जरूरत थी क्योंकि बिना पूंछ कर वो जलपरी की तरह बिल्कुल नहीं बन सकती थी। ऐसे में इन्होंने एक खूबसूरत दिखने वाली पूंछ की खोज करनी शुरू कर दी। जिससे कि लोगों का ध्यान उनकी ओर अधिक जाए। उसके लिए फेलिसिया ने काफी मशक्कत की, लेकिन जब उन्हें कुछ विशेष प्रकार की पूंछ ना मिल सकी तो ऐसे में फेलिसिया ने खुद सिलिकॉन की पूंछ बनवाई। आपको बता दें कि जलपरी की पूंछ की कीमत तकरीबन 2 लाख रुपए हैं । फिलिसिया के पास इस तरह की वर्तमान में काफी पूंछ है।

घंटो टायलेट के लिए करना पड़ता था इंतजार


फेलिसिया जलपरी बनकर काफी शोज में दिखाई देती है। इसके लिए उन्हें तकरीबन एक घंटे तक टैंक के अंदर रहना पड़ता है ।फेलिसिया ने एक बार कहा था कि उनके प्रोफेशन में टैंक में टॉयलेट भी नहीं कर सकते हैं।यही वजह है कि उन्हें कई घंटे तक टॉयलेट रोककर रहना पड़ता है। जब एक घंटे बाद उनकी शिफ्ट खत्म होने को होती है, तो उस दौरान वह पूंछ को उतारकर टॉयलेट के लिए जाती है।

Team Saffron

Recent Posts

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने आयोजित किया ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु दृढ़ संकल्प को मन,वचन व कर्म से निभाते हुए विभिन्न…

3 weeks ago

भाजपा को पूरी ताकत से लाओ, क्षेत्र की तस्वीर बदलने का काम मेरा : ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा प्रत्याशी विपुल गोयल

भारतीय जनता पार्टी के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने…

1 month ago

काॅलोनियों के विकास की फाइल दबा कर बैठ गई भाजपा सरकार: NIT 86 कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा

रविवार को एनआईटी से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने जवाहर काॅलोनी डबुआ काॅलोनी मेन रोड…

1 month ago

चुनाव में वोट काटने वालों से रहें सावधान: नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा का गांव फतेपुर तगा पहुंचने…

1 month ago

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

2 months ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

2 months ago