Categories: Education

हरियाणा बोर्ड ने जारी की Date Sheet, 15 फरवरी से शुरू होंगी यह Exams

आपको बता दे, हरियाणा सरकार  विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा प्रवेश वर्ष 2019 व 2020 के डीएलएड प्रथम वर्ष में प्रवेश वर्ष 2019 के द्वितीय वर्ष की रिअपीयर परीक्षाओं का संचालन 15 फरवरी से करवाया जा रहा है। आपको बता दें कि यह एग्जाम 15 फरवरी से शुरू होंगे। और यह परीक्षाएं 25 फरवरी 2022 तक चलेगी।

इन परीक्षाओं का एडमिट कार्ड बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर अपलोड कर दिया गया है। पहले यह परीक्षाएं 5 जनवरी से शुरू होनी थी। परंतु महामारी की स्थिति के चलते  इन परीक्षाओं को पोस्पोन किया गया।

अब महामारी की स्थिति पहले से ठीक है, जिसको देखते हुए बोर्ड ने 15 फरवरी से परीक्षा करवाने का फैसला लिया है।  इन एग्जाम्स का समय दोपहर 2:00 से सायं 5:00 होगा। वही 25 फरवरी 2022 को संचालित होने वाली परीक्षाओं का समय दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:00 बजे रहेगा।

वहीं उन्होंने यह भी बताया कि इसके अतिरिक्त बाह्य प्रायोंगिक परीक्षा संबंधित जिले की डाइट में तथा भिवानी जिले के छात्र अध्यापकों की बाह्य प्रायोगिक परीक्षा डाइट बिरहीं कला में संचालित होगी।

इसके अतिरिक्त डी.एल. एड छात्र -अध्यापकों की आंतरिक प्रायोगिक परीक्षा संबंधित शिक्षण संस्थाओं में 9 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक संचालित करवाई जाएंगी।

संबंधित डाइट एवं शिक्षण संस्थान बाह्य व आंतरिक प्रायोगिक मूल्यांकन के अंक ऑनलाइन भरने के लिए 9 फरवरी 2022 से बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago