Categories: Uncategorized

आज से खुल गए शॉपिंग मॉल के द्वार, दुकानदारों ने जल्द ही ग्राहकों के वापस लौटने की जताई आश

फरीदाबाद में प्रतिदिन कोरोना मामलों में गिरफ्त मरीजों में इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच फरीदाबाद जिले के लिए जिला प्रशासन द्वारा राहत भरी खबर दी गई है। जिसमें फरीदाबाद के सभी शॉपिंग मॉल और मॉल्स के अंदर लगने वाली दुकानों को खोलने की इजाजत दी जा चुकी है। लेकिन समय अनुसार बदलते परिवेश को देखते हुए इस बार मॉल में आने वाले लोगों के लिए कुछ और खास नए परिवर्तन किए गए हैं।

मॉल्स खुलने के बाद दुकानदारों में किस प्रकार का माहौल बना हुआ है और मॉल में आने वाले ग्राहकों के लिए मॉल प्रबंधन ने किस प्रकार के इंतजाम किए हुए हैं उक्त सभी बातों का पता लगाने के लिए आज पहचान फरीदाबाद टीम सेक्टर 16ए स्थित क्राउन प्लाजा मॉल पहुंची और वहां ग्राउंड रिपोर्टिंग के जरिए उन्होंने मॉल में किए गए नए परिवर्तन और दुकानदारों के मूड का जायजा लिया।

आज से खुल गए शॉपिंग मॉल के द्वार, दुकानदारों ने जल्द ही ग्राहकों के वापस लौटने की जताई आश

मॉल पहुंचने के साथ ही देखा गया कि प्रवेश द्वार पर पैर से चिन्हित स्टीकर लगाए गए हैं जो आने वाले सभी ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने में मदद करेंगे। इसके बाद चेकिंग पॉइंट से गुजरते हुए होमगार्ड आपका टेंपरेचर चेक करेगा, इस दौरान अगर आप का टेंपरेचर सामान्य है तो भी आपको मॉल में प्रवेश करने दिया जाएगा अन्यथा आपको वापस लौटा दिया जाएग।

इन सब प्रक्रिया के बाद आपको हैंड सैंटाइच करने के लिए हैंड सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसके लिए आपको अपने पैरों से टर्नल को दबाकर अपने हाथों को अच्छे से साइंटाइज करना होगा। इसके बाद जब पहचान फरीदाबाद की टीम मॉल के अंदर पहुंची तो वहां पहुंच उन्होंने मॉल्स के अंदर लगाने वाले दुकानदारों से सरकार के इस फैसले के बारे में चर्चा की।

जिस पर दुकानदार विपिन, नवीन, दीपक और सोनू ने बताया कि लगभग 3 महीने बाद सरकार ने मॉल और शॉपिंग मॉल को खोलने की इजाजत दी है, इसके लिए मैं तहे दिल से केंद्र सरकार और सरकार का धन्यवाद करते हैं। नहीं दुकानदारों ने कहा कि सरकार ने जब उनके लिए इतना किया है तो वह भी सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूरी निष्ठा से पालन करेंगे और आने वाले सभी ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस जैसी गतिविधियों को बरकरार रखने की अपील करेंगे।

वही जब पहचान फरीदाबाद की टीम ने क्राउन प्लाजा की मैनेजर निशा से बात की तो मैनेजर निशा ने बताया कि सरकार के इस फैसले से सभी मॉल प्रबंधन अब राहत भरी सांस ले सकते हैं, क्योंकि 3 महीने से दुकान बंद होने के चलते हैं सभी दुकानदारों के चेहरों से मानो खुशी गायब ही हो चुकी हैं, लेकिन सरकार के इस फैसले से दुकानदारों के चेहरे पर खुशी की लहर देखी जा सकती है। उन्होंने बताया कि वहीं क्राउन प्लाजा मॉल में सरकार के दिए गए दिशा निर्देश का पूरी निष्ठा से पालन किया जा रहा है और वह उम्मीद करती है कि ग्राहक जल्दी अब मॉल्स की तरफ रुख अख्तियार करेंगे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago