Categories: FaridabadTrending

अब मिलेगा भरपूर एक्टिविटी करने का मौका,‌ बड़खल झील के पास एडवेंचर फेस्टिवल की हुई तैयारियां शुरू

साफ हवा और पानी देने वाली अरावली क्षेत्र टूरिज्म के लिहाज से भी लोगों के लिए आरक्षण का केंद्र बन सकता है। बता दे कि हरियाणा टूरिज्म पहली बार बड़खल झील के आसपास की पहाड़ियों पर एडवेंचर आयोजित करने की रूपरेखा तैयार करने में जुट गया है। साथ ही हरियाणा टूरिज्म की तरफ से प्राइवेट एजेंसी की तलाश शुरू भी कर दी गई है। जो फेस्टिवल का आयोजन करेगी और फेस्टिवल 3 से लेकर 6 दिन तक भी हो सकता है। साथ ही पहला आयोजन बढ़िया रहा तो इसे हर साल आयोजित किया जाएगा होने के बाद ही तारीख की घोषणा करेगी।


हरियाणा टूरिज्म ने‌ बड़खल में एडवेंचर फेस्टिवल आयोजित करने का फैसला भी किया है। इसके लिए प्राइवेट एजेंसी की तलाश शुरू कर दी गई है। वहीं प्राइवेट एजेंसी की नियुक्ति के बाद इसकी पूरी रूपरेखा तैयार भी की जाएगी


बता दें कि हरियाणा टूरिज्म के अधिकारियों के मुताबिक फेस्टिवल का फैसला लिया गया है क्योंकि बडकल झील लोगों के लिए अब आकर्षण का केंद्र भी बन गई है। वहीं फिलहाल झील तो सूख चुकी है लेकिन आज भी अरावली की वादियों में घूमने लोग आते हैं। वही एडवेंचर फेस्टिवल के आयोजन में ट्रेन रनिंग, रॉक क्लाइंबिंग ,हॉट एयर ,बैलून, जैसी गतिविधियां हो सकती है। ऐसे में यह रोमांस से भरपूर कई एक्टिविटी का मौका मिलेगा।




साथ ही पहली बार बड़खल झील के आसपास की पहाड़ियों पर भी एडवेंचर आयोजित करने की रेखा रूप में सभी अब जुट गए हैं और हरियाणा टूरिज्म की तरफ से प्राइवेट एजेंसी की भी बड़े ही शुरू शुरू से तलाश की जा रही है। जो फेस्टिवल का आयोजन करेगी और फेस्टिवल को कम से कम 3 से 6 दिन तक आयोजित करेगी।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago