Categories: Faridabad

अब पार्किंग की समस्या होगी खत्म, ओल्ड फरीदाबाद में बनेगी पहली मल्टीलेवल पार्किंग

ओल्ड फरीदाबाद में सब्जी मंडी की खाली जगह पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। बता दें कि इससे अब पार्किंग की समस्या खत्म हो जाएगी। वहीं स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इसके लिए टेंडर कर दिए गए हैं। जल्द वर्क आउट होगा और काम शुरू भी हो जाएगा। वहीं शहर की पहली मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी अभी शहर के अन्य जगह भी मल्टीलेवल पार्किंग बनाए जाने की योजना चल रही है।




ओल्ड फरीदाबाद की मार्केट शहर की सबसे पुरानी मार्केट है वही यहां हजारों दुकानें भी हैं और 16 और सेक्टर 17 को बांटने वाली रोड पर सब्जी मंडी की 1 एकड़ से भी अधिक जगह खाली कराई जा चुकी है।अब मल्टीनेशनल पार्किंग बनाने की वजह से उधर खड़े रेडी वालों को भी हटाया गया है। इसके बनने के बाद वाहनों के इधर उधर खड़े होने से भी राहत मिल जाएगी और सड़कों पर भी जाम नहीं लगेगा। वही मार्केट के अंदर भी वहां नहीं जाएंगे तो ग्राहक और दुकानदारों को भी काफी राहत मिलेगी।






वही सबसे बड़ी समस्या खड़ी होती है तो वह खड़ी होती है वसूली! की शहर में पार्किग के नाम पर खूब वसूली हो रही है लघु सचिवालय को लेकर मॉल, अस्पताल, बैंक,वाहन, एजेंसी सहित अन्य जगह पार्किंग के नाम पर वसूली करी जा रही है। कई सड़क पर खड़े वाहन से तो कई अपने परिसर के अंदर पैसे वसूल रहा है। इसके अलावा इस तरह की पार्किंग में खड़े वाहन सुरक्षित भी नहीं है यह मानकसर चोरी भी हो जाते हैं

और वसूली करने वाला ठेकेदार अपना पल्ला झाड़ देता है।सेक्टर 12 में थाने के साथ में और सेक्टर 20a में मल्टी लेवल पार्किंग बनाए जाने की योजना बनाई गई है वहीं इससे दोनों जगह हरियाणा शहरी विकास का भी प्राधिकरण तैयार कर रहा गया है।




साथ ही मुख्य कर्मचारी अधिकारी डॉ गरिमा मित्तल का भी कहना है कि शहर में मल्टी लेवल पार्किंग का होना बेहद जरूरी है। वही तभी स्मार्ट सिटी की ओर कदम बढ़ सकेगा और ओल्ड फरीदाबाद में जहां मल्टीलेवल पार्किंग बनेगी। उसके ही साथ में स्मार्ट रोड गुजर रही है इससे इस रोड के दोनों और वाहन खड़े नहीं होंगे और इस योजना पर जल्द से जल्द काम शुरू कर होना चाहिए।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago