Categories: Uncategorized

हर साल अभिनेत्री श्रीदेवी की पुण्य तिथि मानता है यह शख्स, कहता है “वह मेरी पत्नी थी”

24 फरवरी 2018 की तारीख को हो हम कभी भी नहीं भूल सकते क्योंकि आज से 4 साल पहले इसी तारीख को हमारी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हुआ था। अब उन्हें हम सभी को अलविदा कहे 4 साल पूरे हो चुके हैं, तो इस मौके पर श्योपुर जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर ददूनी  गांव में उनकी पुण्यतिथि मनाई गई थी। इसका आयोजन उनके एक बड़े ही अनोखे फैन ओम प्रकाश उर्फ ओपी मेहरा द्वारा किया गया था।  54 साल के ओपी मेहरा ने अभिनेत्री से शादी करने के लिए जीवन भर शादी नहीं की।

उनका कहना है कि श्रीदेवी उनका पहला प्यार है। उन्होंने अपने राशन कार्ड और गांव की वोटर लिस्ट में श्रीदेवी का नाम अपनी पत्नी के तौर पर जुड़वा रखा है। जब दुबई में 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का निधन हुआ था, तो ओपी मेहरा ने अपना मुंडन करवाया था। और उनकी तेरवी भी मनाई थी। इसके बाद वे हर साल उनकी पुण्यतिथि मनाते हैं। जिसमें पूरे गांव के लोगों को शामिल करते हैं।

एक बार गांव के सरपंच ने राशन कार्ड से श्रीदेवी का नाम काटने की बात की थी तो उन्होंने सरपंच से झगड़ा कर लिया था। इनकी दीवानगी के पूरे गांव में चर्चे हैं। ओपी मेहरा बताते हैं कि 1985 में जब वे नौवीं कक्षा में पढ़ते थे, तब उन्होंने पहली बार फिल्म जस्टिस चौधरी में श्रीदेवी को देखा था।

उन्होंने बताया कि, श्रीदेवी को देखे ही वह कुर्सी से गिर गए थे। इसके बाद वह अभिनेत्री के ऐसे दीवाने हुए कि उनको देखने के लिए वह पूरे 29 दिन लगातार जस्टिस चौधरी फिल्म देखते रहे।

ओपी मेहरा ने श्रीदेवी की एक भी फिल्म बिना देखे नहीं छोड़ी है।  एक बार दिवाली पर श्रीदेवी की तस्वीर नहर में गिर गई थी तो वह उसे निकालने के लिए नहर में ही कूद गए थे। अब वह उनकी 5 फीट की प्रतिमा अपने गांव में बनवाने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने श्रीदेवी को अपनी पत्नी माना है, तो वह अपना पति धर्म पूरा निभाएंगे। उन्होंने कहा, जब तक मैं जीवित रहूंगा हर साल उनकी पुण्यतिथि मानता रहूंगा। भगवान ने इस जन्म में तो मेरी नहीं सुनी शायद अगले जन्म में हम असल में जीवन साथी बने।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago