Categories: Uncategorized

CISF जवान ने स्पाइडरमैन बनकर ग्रिल में फसी बच्ची की बचाई जान, हर तरफ हो रही है तारीफ, वीडियो हुआ वायरल

आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है,  जहां पर हमें देश और दुनिया की सभी खबरें मिलती हैं। अगर हमें जानना है कि देश में क्या हो रहा है तो सबसे पहले हम सोशल मीडिया खोलते हैं। अभी हाल ही में दिल्ली की एक हैरान कर देने वाली वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है।  जिसमें एक सीआईएसएफ जवान एक छोटी बच्ची को बचाता हुआ नजर आ रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

बता दें,  यह हैरान कर देने वाला वीडियो दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन की है। यहां पर एक 8 साल की मासूम से बच्चे मेट्रो स्टेशन की दीवार पर बनी ग्रिल में फस गई। इस बच्ची को बचाने के लिए CISF जवान मेट्रो स्टेशन की इमारत की बीम पर चढ़ते हुए ग्रिल तक पहुंचा और अपना एक हाथ बच्ची को दिया और दूसरे हाथ से ग्रिल को पकड़ कर रखा।

सोशल मीडिया पर इस 8 साल की बच्ची को बचाने का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। रिपोर्ट की मानें तो,  यह मामला दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन का है। जहां 1 बच्ची खेलते खेलते मेट्रो स्टेशन की ग्रिल में फस गई और जब बच्ची की आवाज सुनी तो एक जवान उसको बचाने के लिए ग्रिल पर चढ़ गई।

आपको बता दे, किसी ने इस सब सिचुएशन का वीडियो बना लिया। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।  इस क्लिप को एक आईएएस अफसर ने भी शेयर किया है और जवान को हीरो कहा है।

अगर एनडीटीवी की खबरों की माने,  तो यह घटना 27 फरवरी शाम 6:00 बजे की है। जब सीआईएसएफ के जवान को बच्ची के ग्रिल पर फंसे होने की जानकारी मिली तो वे उसे बचाने के लिए तुरंत ग्रिल पर चढ़ गया।

जवान की समझदारी से बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया, ऐसा बताया जा रहा है कि बच्ची की उम्र 8 साल है और वह खेलते खेलते जमीन से करीब 25 फीट ऊपर ग्रिल तक पहुंच गई थी।

यह वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है। यह वीडियो 1.15 मिनट का है और इसमें देखा जा रहा है कि सीआईएसएफ जवान बड़ी सावधानी से बच्ची के साथ ग्रिल से ऊपर आ रहा है।

आपको बता दे, यह देखकर लोग जवान की बहुत तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ यूजेस पेरेंट्स के बारे में कह रहे हैं कि उनकी लापरवाही की वजह से बच्ची की जान खतरे में पड़ गई थी।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago