Categories: Business

इस शख्स ने दिखाई अपनी कलाकारी, Tata Nano को बना दिया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए किया जा रहा है बुक

जरा सोचिए,  अगर एक कार को हेलीकॉप्टर में परिवर्तित कर दिया जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा।  सोच में पड़ गए ना।  हैरान हो जाएंगे बता दें क्योंकि बिहार के एक व्यक्ति ने कुछ ऐसा ही कारनामा करके दिखाया है।  एक शख्स ने टाटा नैनो को हेलीकॉप्टर की तरह बना दिया है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

आपने अक्सर लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि हिंदुस्तान में जुगाड़ सबसे ज्यादा चलता है। यहां कभी कोई किक से स्टार्ट होने वाली जीप को बना देता है। तो कभी मोटरसाइकिल को थ्री व्हीलर बनाकर स्पीड भरी जाती है  ऐसे ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है।

यहां बिहार में एक व्यक्ति ने एक जुगाड़ वाला हेलीकॉप्टर बनाया है।  उस शख्स ने टाटा नैनो को हेलीकॉप्टर में परिवर्तित किया है। इतना ही नहीं वह शादी फंक्शन में ऑडी तथा मर्सिडीज की तरह इसकी भी डिमांड बढ़ती जा रही है।

आपको बता दे, यह कार हालांकि हेलीकॉप्टर की तरह उड़ नहीं सकती लेकिन चोट चल मीडिया पर इसकी तस्वीरें खूब वायरल हो रहे हैं।

आपको बता दें जिस शख्स ने इस टाटा की नैनो को हेलीकॉप्टर में परिवर्तित किया है उसका नाम गुड्डू शर्मा है। वह बिहार के बगहा का रहने वाला है। गुड्डू शर्मा ने बताया कि उसने इसमें ₹200000 लगाकर इसे हेलीकॉप्टर की तरह बनाया है।

आपको बता दे,  गुड्डू ने इसे कई सेंसर से लैस किया है ऐसे हेलीकॉप्टर को निर्माण करने में और इसे लुक देने में ₹200000 से अधिक का खर्चा हुआ है। आइए जानते हैं पूरी जानकारी।

आपको बता दें आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि लोग इसे शादियों के लिए बुक भी कर रहे हैं।  अब तक 19 शादियों में इसे बुक किया जा चुका है और ऐसा नहीं है कि इसका किराया बहुत कम है।लेकिन फिर भी इसके बुकिंग लगातार की जा रही हैं।

इसे बुक करने के लिए ₹15000 किराया है। फिर भी लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। गुड्डू ने इसमें मेटल शीट का उपयोग करते हुए एक मेन रोटर, टेल बूम और टेल रोटर जोड़ा है।

आप सुनकर अचंभित हो जाएंगे कि गुड्डू से पहले बिहार के ही छपरा के निवासी मिथिलेश भी नैनो को हेलीकॉप्टर का डिजाइन दे चुके हैं।  जिसे निर्माण करने में उन्हें ₹700000 का खर्च आया था।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago