Categories: CrimeFaridabad

बल्लभगढ़ में नाबालिग बेटी को छेड़ता था पड़ोसी, दुखी होकर पिता ने की आत्महत्या

आज के समय में जो सबसे बड़ी परेशानी भारत के लिए बनती जा रही है वह है लड़कियों के लिए सुरक्षा।  हम देखते रहते हैं की लड़कियों को बाहर निकलने में कितना डर लगता है। अक्सर हम बलात्कार के केसेज भी सुनते रहते हैं। कई बार लड़की इन सब से तंग आकर खुदकुशी कर लेती है और कई बार तो इन सब से तंग आकर उनके परिवार वाले भी खुदकुशी कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से आया है। जो कि बहुत ही दर्दनाक है। आइए जानते हैं।

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ होती थी और इन सब से तंग आकर पिता ने सोमवार को घर में फांसी का फंदा बनाया और उसपर झूल गया। मृतक पिता के करीब डेढ़ महीने पहले ही पड़ोसी युवक पर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। मगर बाद में दबाव में आकर में समझौता करना पड़ा।

इसके बाद आरोपी मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल, फोन कॉल व मैसेज करके बेटी को बहुत परेशान करता था। इसी के चलते पिता काफी टेंशन में रहने लगा और उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयानों के आधार पर आरोपी और उसके पिता के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है और इस पर कार्यवाही करनी भी शुरू कर दी है।

यह मामला सेक्टर 8 थाना से आया है।  यहां के क्षेत्रीय निवासी तीन बच्चों के पिता ने सोमवार को अपने ही घर में आत्महत्या कर ली। जब परिजनों ने देखा तो उन्होंने उसे फंदे पर से उतार कर उन्हें सर्वोदय अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से सूचना मिलने के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची। उसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बीके अस्पताल भेज दिया।

मृतक की पत्नी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि उनके तीन बच्चे हैं। जिसमें से उनकी बड़ी बेटी 15 साल की है और वह नौवीं कक्षा में पढ़ती है। उनके दो बेटे हैं जो कि 12 और 8 वर्ष के हैं।

उनका आरोप है कि उनके पड़ोस की गली में रहने वाला नितेश और सोनू अपने फोन से उनके घर के दोनों नंबरों पर बेवक्त व्हाट्सएप कॉल, फोन कॉल और मैसेज करके उनकी बेटी को काफी परेशान करता था। उनके पति ने आरोपी के परिवार को समझाने की कोशिश की।  लेकिन पिछले महीने सोनू हॉकी, लाठी लेकर उनके परिवार को धमकाते हुए मारपीट करने लगा।

इस घटना की उनके पति ने पुलिस चौकी में लिखित शिकायत दी थी। इस मामले में उनके पति को समझौता करने के लिए मजबूर किया गया। समझौते के बाद भी आरोपी बेटी को परेशान कर रहा था।

मृतक के परिजनों ने बताया कि नीतीश के डर से उन्होंने अपनी बेटी को उसकी बुआ के घर छोड़ दिया। इसके बाद पति बहुत टेंशन में देने लगे। तीन-चार दिन पहले नितेश ऊर्फ सोनू ने उनके पति के फोन पर देर रात मैसेज किया था।

उसके बाद सामने आकर बोला कि वह लड़की को उसके पास भेज दे, नहीं तो उन्हें जान से खत्म कर देगा। आरोपी ने उनकी लड़की को उठाकर ले जाने की भी धमकी दी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि इस कारण से इन बाप बेटे से परेशान होकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

जांच अधिकारी सेक्टर-7 चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अश्वनी कुमार ने बताया कि एक-डेढ़ माह पहले मारपीट की शिकायत मिली थी, लेकिन बाद परिवार ने आपस में समझौता कर लिया था। फिलहाल शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

अब मामले में एसीपी की निगरानी में जांच चल रही है। जिस मोबाइल पर आरोपी मैसेज और कॉल करता था उसे कब्जे में लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी के अनुसार, फिलहाल मामले में आरोपी बनाए गए बाप-बेटे फरार हैं, दोनों को काबू करने के लिए पुलिस टीम उनके घर पर भी गई थी। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Kunal Bhati

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago