Categories: Uncategorized

रिपोर्ट लिखवाने कमिश्नर पहुंचे पुलिस स्टेशन, इंचार्ज ने डांटकर कहा -पहले तुमको ही गिरफ्तार करूंगा

हम अक्सर पुलिस के बारे में कई सारी बातें सुनते रहते हैं कि,  वह पुलिस स्टेशन में सुनवाई नहीं करते। वह आम आदमी के साथ बहुत ज्यादा बुरा व्यवहार करते हैं। और हमको यह हकीकत जब पता चलती है जो हम खुद पुलिस स्टेशन में जाकर उनका व्यवहार देखते हैं। रिपोर्ट दर्ज करने में बहुत आनाकानी करते हैं और उल्टा को फसाने के भी कई बार धमकियां देते हैं।

आम आदमी के साथ तो ऐसा व्यवहार होता ही है लेकिन तब क्या हुआ जब खुद कमिश्नर रिपोर्ट लिखवाने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंचे।  उनको भी थाने के इंचार्ज पुलिस ने डांट कर भगा दिया। इतना ही नहीं उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी भी दी। इसके बाद कमिश्नर ने पुलिस वालों को ऐसा सबक सिखाओ कि वह हमेशा याद रखेंगे।

आपको बता दें, यह मामला गुजरात के अहमदाबाद शहर से आया है। यहां पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर गौतम परमार थानों में आम आदमी के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। यह चेक करने के लिए बुधवार को अमराई वाडी थाने पहुंचे थे।

आपको बता दे,  यहां उन्होंने अपनी असली पहचान नहीं बताई। वह एक महिला सिपाही के साथ गए थे और उनको अपनी भांजी बताते हुए बोले कि उनका पति उनके साथ मारपीट करता है।

कमिश्नर ने  इंचार्ज को रिपोर्ट लिखने के लिए कहा तो पुलिस वाले ने उनको डांटना शुरू कर दिया। वह बोला जहां इनका मायका है, वहां जाकर रिपोर्ट लिखवाओ। यहां क्यों आई है। कमिश्नर ने कहा कि उन्हें यही रिपोर्ट लिखवानी है। तो पुलिस वाले ने साफ मना कर दिया और बोला मारपीट की गई है तो इलाज के कागज लेकर आओ और 4 गवाह भी लाओ।

आम आदमी बने कमिश्नर ने इसके बाद सभी थाने वालों से बहुत विनती की और रिपोर्ट लिखने के लिए कहा लेकिन किसी ने भी उनकी एक नहीं सुनी इसके बाद गौतम परमार ने तुरंत एसपी को बुलाया और तत्काल प्रभाव से पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड करने के लिए कहा।

थानों की सच्चाई पता करने के लिए निकले कमिश्नर जब कांगड़ा थाने पहुंचे तो यहां पहुंच कर भी वह हैरान हो गए। यहां पर कमिश्नर बोले कि उनकी स्कूटी चोरी हो गई है। उसमें पासपोर्ट जैसे जरूरी कागजात भी थे। इतना सुनने के बाद थाने के पुलिस उसको हथकड़ी लगाने लगी। वह बोला कि पहले जाओ आसपास अपनी स्कूटी तलाश करो। वैसे रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाती।

पुलिस वाले ने डांट कर कहा कि तुम्हारे पासपोर्ट में जरूर कुछ गड़बड़ है तभी तुम उसके चोरी होने का बहाना बना रहे हो। सबसे पहले तुम को ही गिरफ्तार करना होगा। इस  इस व्यवहार से कमिश्नर को बहुत गुस्सा आया उसके बाद उसने उसे इलाके के एसपी को बुलाकर फौरन उसे सस्पेंड करने का आदेश दिया।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

10 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago