Categories: Uncategorized

भीख मांग रहे इस बच्चे के जवाब को सुनकर हर कोई रह गया चकित, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है,  जहां से हम देश और दुनिया की कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह प्लेटफार्म किसी को भी रातों रात स्टार बना देता है। हमें कई चीजें सोशल मीडिया पर ऐसी देखने को मिलती हैं जिसे देखकर और सुनकर हम एकदम चकित रह जाते हैं। कई बार हमने उन बच्चों की फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखी होंगी जो हालात के मारे सड़कों पर भीख मांगते हुए नजर आते हैं। वह अपनी बेबसी बता कर लोगों से पैसा या खाना मांगते हैं। आज एक ऐसे ही बच्चों की वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत जमकर वायरल हो रही है।

बता दे, वीडियो में एक छोटा सा लड़का पहले तो भीख मांगता है लेकिन उसके तुरंत बाद जो मैं करता है उसे देखकर सबके दिल से उसके लिए वाह निकलती है। इस बच्चे ने जो कहा वह सभी को बहुत पसंद आया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है।

अगर आप वीडियो को ध्यान से देखेंगे तो शुरुआत में छोटा सा लड़का रोनी सूरत बनाकर लोगों से कहता है कि,  “भइया 5 किलो आटा दिला दो। भइया मेरी मां बीमार है।”

उसके तुरंत बाद इस बच्चे के तेवर एकदम बदल जाते हैं और वह कहता है कि  “ऐसा इंसान नहीं हूं मैं। भैया आपका दिल, जो देना होगा दो, वरना वीडियो को लाइक करो, फॉलो करो।”

जिस अंदाज में ये बच्चा अपनी बात कहता है उसे देखकर यूजर्स हैरान हैं और इस बच्चे की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को लोगों ने 3.2 मिलियन से ज्यादा लाइक दिए हैं।

जैसा की आप सभी को पता ही है कि बाल मजदूरी और बच्चों का भीख मांगना देश के लिए सबसे बड़ी समस्या है। अगर ऐसे बच्चे इस तरह की बात करते हुए देखना मांगने की पहल करते हैं तो यह बहुत ही ज्यादा तारीफ ए काबिल है।

Kunal Bhati

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago