Categories: Uncategorized

जानिए कौन है IAS अफसर शैलबाला मार्टिन?, जो 56 साल की उम्र में करने वाली है एक पत्रकार से शादी, बहुत मजेदार है इनकी प्रेम कहानी

आपको बता दें एमपी कैंडर  की सीनियर आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आए हैं। पता चला है कि वह जल्द ही शादी करने वाले हैं। 2009 बैच के आईएएस अफसर 56 साल की उम्र में 57 साल के पत्रकार से शादी करने वाले हैं।  आपको बता दें जिस पत्रकार से वह शादी करने वाली है उसका नाम डॉ राकेश पाठक है। यह पत्रकार की दूसरी शादी है।  उनकी दो बेटियां भी हैं।

यह शादी परिवार की मर्जी से हो रही है। खुद पत्रकार राकेश पाठक ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। इसके बाद दोनों को लोग बधाई दे रहे हैं। शैलबाला मार्टिन मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। वर्तमान में वह मंत्रालय में पदस्थ हैं। पत्रकार और आईएएस अधिकारी के लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा मजेदार है। दोनों की मुलाकात एक टीवी डिबेट से हुई थी।

आपको बता दे, शैलबाला मार्टिन अभी सामान्य प्रशासन विभाग में एडिशनल सेक्रेटरी के पद पर हैं। यह भी आपको बता दे, वह निवाड़ी में कलेक्टर भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही बुरहानपुर में शैलबाला मार्टिन नगर निगम कमिश्नर भी रही हैं। इंदौर की रहने वाली शैलबाला मार्टिन एमपी सरकार में कई पदों पर पदस्थ रही हैं।

अभी भी वह राज्य की सरकार में अहम जिम्मेदारी निभा रही हैं। 56 साल की शैलबाला मार्टिन अभी तक अविवाहित हैं। वहीं, उनके होने वाले पति राकेश पाठक उनसे एक साल बड़े हैं। उनकी उम्र 57 साल है।

जैसे ही दोनों की शादी की खबरें सभी को पता चली,  उसके बाद इनकी प्रेम कहानी पर भी बात शुरू हो गई है। पत्रकार राकेश पाठक ने अपनी स्टोरी में खुद ही बताया है कि इनसे टीवी डिबेट के दौरान दो साल पहले मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई। दोस्ती के बाद बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ा। इसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगी। दोनों ने अपनी दोस्ती बाद में प्यार का रूप में बदल दी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

आपको बता दे, आईएएस अफसर शैलबाला मार्टिन ईस्टर के बाद पत्रकार राकेश पाठक से शादी करेंगी।  राकेश पाठक की यह दूसरी शादी है। राकेश पाठक की पहली पत्नी का 2015 में  निधन हो गया था। वह ब्लड कैंसर से परेशान थीं। सात साल बाद उन्होंने फिर से नए जीवनसाथी के साथ जिंदगी नए सिरे से शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद राकेश पाठक के परिवार में भी खुशी की लहर है।

आपको बता दे, पत्रकार राकेश पाठक ने आईएएस शैलबाला मार्टिन के साथ रिश्तों को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा है कि आज हम आपसे सुख दुख की साथी मिस शैलबाला मार्टिन से परिचय करवा रहे हैं। शैल इंदौर की निवासी हैं। एमपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। कलेक्टर और निगम कमिश्नर रही हैं।

उन्होंने आगे बताया, वह प्रदेश सरकार में कई अहम पदों को निभा चुकी हैं। एक कर्मठ और संवेदनशील प्रशासक होने के साथ शैल यदा कदा लिखती भी हैं। हम पिछले दो साल से मित्र हैं। इस संग साथ में हमने जाना कि शैल हमारी हमख्याल होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंसान हैं। अब हम जीवनसाथी होने जा रहे हैं।

वहीं, पत्रकार राकेश पाठक की दो बेटियां भी हैं। उन लोगों ने भी पिता के फैसले का साथ दिया है। साथ ही सार्वजनिक रूप से शैलबाला मार्टिन को बधाई भी दी हैं। राकेश पाठक की बेटी सौम्या ने लिखा कि हमारे परिवार में आपका स्वागत है। इस नए खूबसूरत सफर के लिए आपको और पापा को ढेर सारा प्यार। बताया जा रहा है कि ईस्टर के बाद शैलबाला मार्टिन और पत्रकार राकेश पाठक की शादी होगी।

Kunal Bhati

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago