Categories: Public Issue

फरीदबाद में ऑटो का सफर हुआ मंहगा, सीएनजी के बढते दामों का असर, यहा देखे लिस्ट

आम आदमी को महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है. पेट्रोल-डीजल से लेकर पीएनजी गैस की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं अब कीमतें बढ़ने की इस प्रतिस्पर्धा में सीएनजी में भी आ गई है. जैसे ही सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी जिससे अब ऑटो में सफर करना भी लोगों के लिए महंगा हो जाएगा।

पुराने किराए पर अब ऑटो वाले सावरिया नहीं बिठायेंगे । ऑटो के किराए में बढ़ोतरी ने खासकर दैनिक यात्रियों को मुसीबत में डाल दिया है। अब जिसे दिन में 10 रुपये किराए के तौर पर देने पड़ते थे, उसे 20 या 30 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं।

फरीदाबाद में ऑटो लाइफ लाइन का हिस्सा हैं। जिले में 1 लाख से अधिक ऑटो शहर की सड़कों पर दौड़ रहे हैं। अब सीएनजी के रेट 77 रुपये प्रति किलो हो गए हैं, जबकि 4 महीने पहले तक तक सीएनजी 45 रुपये प्रति किलो के आसपास थी।

एक तरफ जहां एक तरफ जहां आम आदमी परेशान है वहीं दूसरी तरफ ऑटो चालक भी बढ़ती महंगाई के कारण अपने घर का खर्च पूरा नहीं कर पा रहे हैं मजबूरन उनको ऑटो का किराया बढ़ाना पड़ रहा है जहां पहले कम से कम किराया ₹10 था अब वही किराया 20 रुपए हो गया है

सेक्टर 3 से लेकर सेक्टर 7, 8 तक ₹20 देने होंगे वही यदि आप सेक्टर 3 से YMC चौक तक सफर कर रहे हैं तो आपको इसके लिए भी ₹20 ही देने होंगे वही सेक्टर 30 से बाटा चौक और बीके चौक का सफर भी अब 20 रुपए में पूरा होगा वही सेक्टर 3 से ओल्ड फरीदाबाद और सैक्टर 9 ,12 कोर्ट के लिए भी 20 रूपए देने होंगे

गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके चलते आए दिन पेट्रोल-डीजल के दाम तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. ऐसे में लॉजिस्टिक्स की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं जो इस बात का संकेत है कि देश में महंगाई बढ़ सकती है.

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago